विश्वकप 2019 का सबसे बड़ा उलटफेर होते-होते बचा, बांग्लादेश ने कर दिया ऑस्ट्रेलिया के नाक में दम

382 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, और 23 के स्कोर पर सौम्य सरकार गलत तालमेल की वजह से रन आउट होकर पवेलियन लौट गये।

New Delhi, Jun 21 : आईसीसी विश्वकप में गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज में जमकर रन बरसे, हालांकि बांग्लादेश ऑस्ट्रेलिया से हार गई, लेकिन कंगारुओं को जीत हासिल करने के लिये पसीने बहाने पड़े। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 166 रनों की शानदार पारी खेली, जिसकी वजह से कंगारु टीम ने 380 रन बनाने में सफल रही, 381 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने आखिर तक संघर्ष किया, और 333 रन बना सकी, विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम की शतकीय पारी बेकार हो गई।

Advertisement

शुरुआत अच्छी नहीं रही
382 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, और 23 के स्कोर पर सौम्य सरकार गलत तालमेल की वजह से रन आउट होकर पवेलियन लौट गये, फिंच ने डायरेक्टर थ्रो मारने में कोई गलती नहीं की। इसके बाद शाकिब और तमीम के बीच एक साझेदारी (80 रन) हुई, शाकिब अच्छे लय में दिख रहे थे, लेकिन वो भी गलत शॉट खेल पवेलियन लौट गये, फिर तमीम (62 रन) को स्टार्क ने बोल्ड कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई। वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार पारी खेलने वाले लिट्टन दास से टीम को बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वो सिर्फ 20 रन बनाकर लौट गये।

Advertisement

पांचवें विकेट के लिये साझेदारी
इसके बाद मुश्फिकुर रहीम और महमदुल्लाह (69 रन) ने पारी संभालने की कोशिश की, दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 128 रनों की साझेदारी की, इस साझेदारी को कूल्टर नाइल ने तोड़ा, 45 वें ओवर में नाइल ने दो विकेट झटककर बांग्लादेश की उम्मीदों पर पानी फेर दिया, इसके बाद फिर कप्तान मुर्तजा कुछ खास नहीं कर सके, रहीम ने शतकीय पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

Advertisement

वॉर्नर की शतकीय पारी
फिंच और डेविड वॉर्नर ने टीम को शानदार शुरुआत दी, पहले विकेट के लिये दोनों ने 121 रनों की साझेदारी, फिंच 53 रन बनाकर चलते बने, लेकिन एक छोर से वॉर्नर ने रनों की बरसात जारी रखी, ख्वाजा ने उनका भरपूरा साथ दिया और अपना अर्धशतक भी पूरा किया। वॉर्नर ने 147 गेंदों का सामना करते हुए 166 रन बनाये, जिसमें 14 चौके और 5 छक्के भी लगाये।

मैक्सवेल का कहर
313 के स्कोर पर वॉर्नर पवेलियन लौट गये, लेकिन इसके बाद मैक्सवेल क्रीज पर आये और आते ही कोहराम मचा दिया, उन्होने 10 गेंदों में 32 रन बनाये, जिसमें तीन छक्के और दो चौके शामिल थे, हालांकि ख्वाजा के साथ गलतफहमी की वजह से रन आउट होकर वो पवेलियन लौट गये। पारी के आखिरी ओवर से पहले बारिश ने मैच में खलल डाला, फिर मैच शुरु हुआ तो स्कोर 381 तक पहुंचा।