राज्‍यसभा में प्रधानमंत्री मोदी का कांग्रेस पर ताबड़तोड़ हमला, एक-एक आरोपों का गिनगिनकर दिया जवाब

पीएम ने उस मतदान अधिकारी का भी जिक्र किया जिसके घर में मां का दो दिन पहले ही देहांत हुआ था, लेकिन वह ईवीएम लेकर चुनाव कराने ड्यूटी पर चला गया । पीएम ने कहा कि बावजूद इसे चुनाव की प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए गए।

New Delhi, Jun 26 : मंगलवार को लोकसभा में तो बुधवार को राज्‍यसभा में प्रधानमंत्री जमकर दहाड़े । कांग्रेस के एक – एक आरोप का पीएम ने जवाब दिया । चुनाव नतीजों के बाद जो आरोप लगे, जो भी कहा गया उनका गिनगिनकर मानों पीएम हिसाब ले रहे थे । लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन के आरोपों-सवालों का पीएम ने मुंहतोड़ जवाब दिया तो वहीं अब राज्‍यसभा में भी पीएम ने जमकर जवाब दिए हैं । पीएम ने आज राज्‍यसभा में तंज भरे लहजे में कहा कि कांग्रेस हार गई तो देश हार गया क्या?’ वायानाड में क्या जनता हार गई थी? राय बरेली में भी क्या जनता की हार थी?”

Advertisement

राज्‍यसभा में पीएम का जोरदार भाषण
राज्‍यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी ने कांग्रेस के हर एक बयान का जवाब दिया जो चुनाव नतीजों के बाद बोले गए थे । प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस के उस बयान का जिक्र किया जिसमें भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद देश के हार जाने की बात कही गई थी। पीएम ने तंज भरे लहजे में सदन में कहा, “कांग्रेस के हार जाने से क्या देश हार गया? वायानाड में क्या जनता हार गई थी? राय बरेली में भी क्या जनता की हार थी?”

Advertisement

जनमत को गाली दी गई : पीएम
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने राज्‍यसभा में कहा कि देश में चुनाव एक ऐसा मौका होता है, जो लोकतंत्र में पर्व की तरह मनाया जाता है । जिसके ऊपर गर्व होना चाहिए । लेकिन नतीजों के बाद विपक्ष ने उस पर पलीता लगाने का काम किया । भारतीय जनता पार्टी के प्रचंड बहुमत से जीतने के बाद विपक्ष ने आत्म समीक्षा करने की बजाय जनमत को गाली देने का काम किया गया। कांग्रेस ने किसान और मीडिया को भी निशाना बनाया । पीएम ने कहा – “देश के किसानों को ‘बिकाऊ’ कहा गया । 2000 रुपये के लिए किसान बिक गए। आपने (कांग्रेस) देश के किसानों का अपमान किया। क्या किसान बिकाऊ है?”

Advertisement

केरल और तमिलनाडु की जीत क्‍या थी ?
प्रधानमंत्री ने सदन में कहा कि चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत को मीडिया के बिकाऊ होने से जोड़ दिया गया । अगर मीडिया बिकाऊ थी तो केरल और तमिलनाडु की जीत क्या थी? पीएम मोदी ने कहा कि मीडिया बिकाऊ नहीं है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डंके की चोट पर कहा कि दुनिया भर में हम अपने चुनावी प्रक्रिया का लोहा मनवा सकते हैं। चुनावों में 80-90 साल के बुजुर्ग लाइन में खड़े होकर मतदान देने पहुंचे थे । पीएम ने उस मतदान अधिकारी का भी जिक्र किया जिसके घर में मां का दो दिन पहले ही देहांत हुआ था, लेकिन वह ईवीएम लेकर चुनाव कराने ड्यूटी पर चला गया । पीएम ने कहा कि बावजूद इसे चुनाव की प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए गए। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने बेहद तल्‍ख लहजे में कहा कि कभी हम भी सदन में दो थे, लेकिन ऐसी बयानबाजी हमारी ओर से कभी नहीं की गई ।

Advertisement