इंग्लैंड के खिलाफ ऋषभ पंत को मिल सकता है मौका, इस खिलाड़ी को किया जा सकता है ड्रॉप

विश्वकप में विजय शंकर के प्रदर्शन से फैंस भी खासे नाराज दिख रहे हैं, सोशल मीडिया पर ऋषभ पंत को मौका देने की बात की जा रही है।

New Delhi, Jun 28 : सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल होने के बाद आईसीसी विश्वकप से बाहर हो गये, उनकी जगह टीम में युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को शामिल किया गया है, लेकिन अभी तक वो अपने नंबर का इंतजार कर रहे हैं, टीम में उन्हें जगह नहीं मिल पा रही है, हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले के बाद लग रहा है कि पंत का इंतजार खत्म होने वाला है, उन्हें विजय शंकर की जगह मैदान में उतारा जा सकता है।

Advertisement

विजय शंकर को तीन मौके
ऑलराउंडर विजय शंकर को इस विश्वकप में तीन मौके दिये जा चुके हैं, जिसमें नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होने सिर्फ 58 रन बनाये हैं, टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है, ऐसे में माना जा रहा है कि विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ नंबर चार पर विजय शंकर की जगह ऋषभ पंत को मौका दे सकते हैं।

Advertisement

प्रदर्शन में निरंतरता नहीं
विजय शंकर इस विश्वकप में ना तो गेंदबाजी से कमाल दिखा पा रहे हैं, ना ही उनका बल्ला चल रहा है, हालांकि पाक के खिलाफ पहली ही गेंद पर विकेट निकाल कर उऩ्होने विराट का काम आसान जरुर कर दिया था, लेकिन उसके बाद उनके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं दिख रही है।
पाक के खिलाफ नाबाद 15 रन बनाये और 22 रन देकर दो विकेट लिये
अफगानिस्तान के खिलाफ 29 रन बनाये, गेंदबाजी का मौका नहीं मिला
वेस्टइंडीज के खिलाफ 14 रन बनाये, गेंदबाजी का मौका नहीं मिला

Advertisement

फैंस नाराज
विश्वकप में विजय शंकर के प्रदर्शन से फैंस भी खासे नाराज दिख रहे हैं, सोशल मीडिया पर ऋषभ पंत को मौका देने की बात की जा रही है, अगर विजय शंकर के वनडे करियर की बात की जाए, तो उन्होने 12 मैचों की 8 पारियों में 223 रन बनाये हैं, जिसमें 46 उनका सर्वोच्च स्कोर है। वहीं गेंदबाजी में उन्होने 4 विकेट हासिल किये हैं।

बड़े हिटर की जरुरत
टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर इस विश्वकप में सभी टीमों के बल्लेबाजी पर भारी है, लेकिन चिंता की बात मध्यक्रम है, यहां एक बड़े हिटर की जरुरत है, नंबर चार पर विजय शंकर को मौका दिया जा रहा है, लेकिन वो उस मौके को भुना नहीं पा रहे हैं, जिसके बाद कहा जा रहा है कि पंत को मौका दिया जाए, पंत ने अब तक 5 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 4 पारियों में उन्होने 93 रन बनाये हैं, हालांकि इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 130.98 का रहा है।