वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड से भारत की हार पर महबूबा मुफ्ती का बेतुका बयान, कहा ‘भगवा पहना इसलिए हारे’

वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड के खिलाफ भारतीय मुकाबले में टीम की नारंगी जर्सी पहले से ही विवाद का कारण बनी हुई थी । अब हार के बाद इस विवाद को एक नया रूप महबूबा मुफ्ती ने दे दिया है ।

New Delhi, Jul 01 : जम्‍मू कश्‍मीर की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इंग्‍लैंड से भारत की शर्मनाक हार की वजह भगवा रंग की जर्सी को माना है । वर्ल्‍डकप में इंग्‍लैंड के खिलाफ टीम इंडि‍या के हारते ही महबूबा ने ट्वीट कर कहा कि भगवा जर्सी के कारण ही भारत को हार मिली है । हालांकि महबूबा अपने इस ट्वीट के कारणर जबरदस्‍त तरीके से ट्रोल हो गई हैं । महबूबा के अलावा दूसरी पार्टि‍यों के नेता भी टीम इंडिया की जर्सी के रंग पर सवाल उठा चुके हैं ।

Advertisement

महबूबा ने किया ट्वीट
टीम इंडिया की रविवार को हुई हार के बाद महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर लिखा, आप मुझे अंधविश्‍वासी कहें, लेकिन ये जर्सी ही है, जिसने टीम इंडिया के विजय रथ को वर्ल्‍डकप 2019 में पहली बार रोका है । इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने एक और ट्वीट करते हुए कहा था कि इस मैच के लिए पाकिस्‍तानी फैंस भारत की जीत की दुआ कर रहे हैं । चलिए मैच के बहाने ही सही, दोनों देशों के लोग कहीं तो एक जैसी सोच रखते हैं ।

Advertisement

इसलिए बदला जर्सी का रंग
आपको बता दें कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच बर्मिंघम में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने औरेंज  और ब्‍लू कॉम्बिनेशन की जर्सी पहनी थी । चूंकि इंग्‍लैंड की जर्सी का रंग भी नीला है जो कि टीम इंडिया का भी है, ऐसे में नियमानुसार एक टीम को अपनी जर्सी का रंग बदलना था । क्‍योंकि इंग्‍लैंड मेजबान टीम है इसलिए उन्‍हें अपनी पूर्व ‌निर्धारित रंग की जर्सी पहनने की अनुमति थी । जसी को लेकर उठे विवाद पर आईसीसी ने जानकारी देते हुए कहा था कि उनकी ओर से दिया गया कलर कॉमिबनेशन था जिसे बीसीसीआई ले स्‍वीक्रृत किया ।

Advertisement

कांग्रेस और सपा ने उठाए थे सवाल
भारतीय टीम की भगवा जर्सी को लेकर इससे पहले सपा और कांग्रेस के कुछ नेताओं ने भी आवाज उठाई थी । उन्‍होंने सवाल उठाए थे कि भारत सरकार सभी चीजों को भगवा करना चाहती है । सपा नेता अबू आजमी ने भी भगवा रंग पर सवाल उठाए थे । भारत में कोहराम मचने के बाद आईसीसी ने जवाब दिया और बताया गया कि उनके नियम के अनुसार अंतरराष्‍ट्रीय मैच में दोनों टीमें एक जैसे रंग के कपड़े पहनकर नहीं उतर सकतीं ।

Advertisement