खबरों में है नवजोत सिंह सिद्धू की हरी पगड़ी वाली ये तस्‍वीर, जानें क्‍या है पूरा माजरा

तस्‍वीर पर बाद में सिद्धू ने कहा था वह उनको नहीं जानते थे । पाकिस्तान में हजारों लोगों ने उनकी तस्वीरें खींची, कौन क्‍या है वो कैसे जान पाते ।

New Delhi, Jul 02 : पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू एक बाद फिर खबरों में हैं । इस बार सिद्धू अपने विवादित बयान के कारण नहीं बल्कि अपनी एक तस्‍वीर को लेकर चर्चा में हैं । नवजोत सिंह सिद्धू की ये तस्‍वीर पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव गोपाल सिंह चावला ने सोशल मीडिया पर शेयर की है, इस तस्‍वीर में खास है उनकी पगड़ी । सिद्धू इस फोटो में हरी पगड़ी जिस पर चांद सितारे बने नजर आ रहे हैं वो पहने हुए नजर आ रहे हैं ।

Advertisement

फोटोशॉप्‍ड तस्‍वीर
हालांकि नवजोत सिंह सिद्धू की ये तस्‍वीर असल तस्‍वीर नहीं है, उनकी पगड़ी के रंग को भी बदला गया है और उस पर आर्ट वर्क भी अलग से किया गया है । सिद्धू की ये फोटोशॉप तस्‍वीर से साफ है कि चावला ये बताना चाह रहे हैं कि सिद्धू पाकिस्‍तानी हिमायती हो गए हैं और भारत को ये समझना चाहिए । गोपाल सिंह चावला ने इस तस्वीर को साझा करते हुए लोगों से भी इसे आगे शेयर करने को कहा है ।

Advertisement

सुर्खियों में रहना की ओछी हरकत
नवजोत सिंह सिद्धू की ऐसी तस्‍वीर को शेयर करने के पीछे गोपाल सिंह चावला की एक ही मंशा नजर आती है, और वो है पब्लिसिटी । साफ है कि चावला खबरों में बने रहने के लिए ऐसी हरकत कर रहे हैं । कुछ सिख समुदाय के लोगों ने चावला को इसके लिए ट्रोल भी कर दिया है । माना जाता है कि सिख केवल सादे रंग की ही पगड़ी पहनते हैं उसमें कोई प्रिंट या पैटर्न नहीं होने चाहिए । इसी वजह से गोपाल सिंह चावला को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया ।

Advertisement

चावला के साथ तस्‍वीर हुई थी वायरल
गोपाल सिंह चावला तब खबरों में आए थे जब नवजोत सिंह सित्रू पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में पहुंचे थे । उस दौरान सिद्धू की  गोपाल सिंह चावला के साथ फोटो खिंचवाने को लेकर कड़ी निंदा हुई थी । तस्‍वीर पर बाद में सिद्धू ने कहा था वह उनको नहीं जानते थे । पाकिस्तान में हजारों लोगों ने उनकी तस्वीरें खींची, कौन क्‍या है वो कैसे जान पाते । नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्‍तान आर्मी चीफ बाजवा से गले मिलने को लेकर भी ट्रोल हुए थे ।

हाफिज सईद का करीबी है चावला
गोपाल सिंह चावला, पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक केमेटी का महासचिव है लेकिन उसे 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का करीबी माना जाता है । गोपाल सिंह चावला ही वो शख्‍स है जो पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और लश्कर-ए-तैयबा चीफ हाफिज सईद के साथ मिलकर पंजाब में आतंक फैलाने की साजिश रचता है । कुछ महीनों पहले ही पाकिस्तान में हाफिज सईद से चावला की मुलाकात की तस्‍वीर भी एजेंसियों के हाथ लगी थी ।