इन 4 टीमों को टीम इंडिया ने किया टूर्नामेंट से बाहर, एक से तो बिना खेले ही कर दिया खेल खराब

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया, भारत से हारने से पहले बांग्लादेश के सात मैचों में 7 अंक थे।

New Delhi, Jul 03 : विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराकर विश्वकप के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है, वहीं इस हार के साथ बांग्लादेश की टीम का सफर भी इस विश्वकप में थम गया, टीम इंडिया ने इस विश्वकप में अपने पिछले चार मुकाबलों में चार टीमों को बाहर किया है।

Advertisement

अफगानिस्तान
सबसे पहले भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को हराकर उसे सेमीफाइनल की रेस से बाहर किया, आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान की टीम ने अभी तक कुल 8 मैच खेले हैं, लेकिन उन्हें एक भी जीत नसीब नहीं हुई है, हालांकि अफगानिस्तान ने टीम इंडिया को कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी से टीम ने 11 रन से मुकाबला जीत लिया था।

Advertisement

वेस्टइंडीज
अफगानिस्तान को हराने के बाद विराट सेना वेस्टइंडीज से भिड़ी, कैरेबियाई टीम को एकतरफा मुकाबले में 125 रनों से हराया, वेस्टइंडीज की टीम ने 8 मुकाबलों में सिर्फ एक ही जीत हासिल कर सकी है, बाकी 6 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है, एक मुकाबला बारिश की भेंट चढ गया था।

Advertisement

श्रीलंका
वेस्टइंडीज के बाद टीम इंडिया मेजबान इंग्लैंड से भिड़ी, जिस पर विश्वकप से बाहर होने का खतरा था, इंग्लैंड ने भारत को हराकर अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा, लेकिन इस मुकाबले में हार के बाद श्रीलंका की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई, क्योंकि अगर भारतीया टीम ये मुकाबला जीतती तो श्रीलंका के लिये अंतिम चार में पहुंचने का चांस था, लेकिन भारतीय हार ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

बांग्लादेश
इसके बाद टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया, भारत से हारने से पहले बांग्लादेश के सात मैचों में 7 अंक थे, अगर वो अपने आखिरी दोनों मुकाबले जीत लेता, तो शायद अंतिम चार में पहुंच सकता था, लेकिन टीम इंडिया ने उन्हें हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा गया, हालांकि अब बांग्लादेश पाकिस्तान का खेल खराब कर सकता है। अगर बांग्लादेशी टीम पाक को हरा देता है, तो वो भी सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाएंगे।