PM की फटकार के बाद आया कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान, बेटे ने बल्‍ले से अधिकारी को पीटा था

‘परिवार के मुखिया को यह अधिकार होता है कि वह गलती करने पर टोके, उसमें सुधार के लिए कहे । उनकी डांट से भी सुधार ही होगा ।’’- कैलाश विजयवर्गीय

New Delhi, Jul 04 : पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय की सरेआम नगर निगम अधिकारी से मारपीट को लेकर बिना नाम लिए नाराजगी जाहिर की थी । उन्‍होने भाजपा संसदीय दल की बैठक में दो टूक कहा था कि बेटा किसी सांसद का हो या किसी मंत्री का । ऐसा कृत्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । पीएम की इस डांट पर अब कैलाश विजयवर्गीय का बयान सामने आया है ।

Advertisement

पिता तुल्‍य हैं पीएम मोदी : कैलाश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से मिले सख्‍त संदेश पर जब कैलाश विजयवर्गीय से सवाल हुए तो उन्‍होने कहा कि पीएम मोदी मेरे लिए पिता तुल्य और आकाश के लिए पितामह की तरह हैं । विजयवर्गीय ने कहा कि उनकी डांट आकाश के राजनीतिक जीवन के लिए महत्वपूर्ण है, और अब इससे सुधार होगा । आपको बता दें आकाश विजयवर्गीय ने मध्य प्रदेश के इंदौर में नगर निगम के अधिकारी को सरेआम बैट से पीटा था ।

Advertisement

प्रधानमंत्री की डांट में कोई बुराई नहीं
कैलाश विजयवर्गीय ने कहा – ‘’पीएम मोदी हमारे परिवार के मुखिया हैं. मेरे लिए पिता तुल्य और आकाश के लिए पितामह समान हैं।’’ उन्होंने कहा – ‘’अगर पीएम मोदी ने डांट भी दिया तो उसमें कोई बुराई नहीं है । परिवार के मुखिया को यह अधिकार होता है कि वह गलती करने पर टोके, उसमें सुधार के लिए कहे । उनकी डांट से भी सुधार ही होगा ।’’ यहां आपको बता दें कि कैलाश विजयवर्गीय से इसे पहले जब भी इस घटनाक्रम पर सवाल पूछे गए, या तो वो भड़क जाते थे या फिर बेटे का बचाव करते नजर आते थे । साफ है पीएम की डांट का असर गहरा हुआ है और अब उनके और बेटे के संस्‍कार बाहर आ रहे हैं ।

Advertisement

पीएम मोदी ने चेताया
भाजपा संसदीय दल की बैठक में पीएम ने साफ कर दिया थ कि सांसद अपनी मर्यादा में रहें और उनके संबंधी भी । किसी भी तरह की गलती होने पर उसे कानून से नहीं बचाया जाएगा औश्र ना ही पार्अी ऐसे कृत्‍य को आगे बर्दाश्‍त करेगी । परिणाम पार्टी से बाहर करना भी हो सकता है । पीएम मोदी ने 26 जून को हुई इस घटना के हफ्ते भर बाद संसदीय दल की बैठक में शिकस्त की थी, जिसमें उन्‍होंने स्‍पष्‍ट रूप से कहा पार्टी के अंदर अंहकार, दुरव्यवहार और घंमंड की कोई जगह नहीं है । उन्‍होने कहा कि ऐसी घटना कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी, इन्‍हें तुरंत रोका जाना चाहिए । आपको बता दें आकाश 30 जून को जमानत मिलने के बाद जेल से रिहा हुए थे । जेल से रिहा होने के बाद भी आकाश कहते रहे कि उन्‍होने जो किया उसका कोई अफसोस नहीं है ।