बुमराह ने टीम इंडिया की जीत के लिये विरोधी गेंदबाज से मदद ली, फिर उन्हें ही हरा दिया

जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को जीत दिलाने के लिये विरोधी गेंदबाज से ही मदद ली।

New Delhi, Jul 05 : आईसीसी विश्वकप 2019 में भारतीय टीम सेमीफाइनल के लिये क्वालिफाई कर चुकी है, इसकी बड़ी वजह टीम की गेंदबाजी मानी जा रही है, भारतीय गेंदबाजी की सबसे मजबूत कड़ी जसप्रीत बुमराह हैं, जिन्होने किफायती गेंदबाजी की है, इसके साथ ही 7 मैचों में 14 विकेट भी हासिल कर चुके हैं, बुमराह ने अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई।

Advertisement

बांग्लादेशी गेंदबाज से सीखी गेंदबाजी
मालूम हो कि जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को जीत दिलाने के लिये विरोधी गेंदबाज से ही मदद ली, उन्होने बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान से गेंदबाजी सीखी है। बुमराह ने बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद कहा, आपने देखा होगा, कि उन्होने काफी कटर्स का इस्तेमाल किया, हमने उनसे काफी कुछ सीखा है और हम जानते थे कि जैसे ही गेंद पुरानी होगी, तो मदद मिलेगी।

Advertisement

विकेट सूखी
बुमराह ने आगे बोलते हुए कहा कि ये विकेट का स्वाभाव है, और ये आगे भी हो सकता है, गर्मियां आ रही हैं, इसलिये विकेट सूखी होंगी, इसलिये हमारे लिये ये अच्छा प्रैक्टिस रहा । आपको बता दें कि आईपीएल में मुस्तफिजुर और बुमराह एक ही टीम मुंबई इंडियंस के लिये खेल चुके हैं।

Advertisement

स्टार्क भी विरोधी गेंदबाजों से सीख रहे
सिर्फ जसप्रीत बुमराह ही नहीं बल्कि कंगारु तेज गेंदबाजी मिचेल स्टार्क भी विरोधी गेंदबाजों से सीख रहे हैं, उन्होने कहा कि मुझे लगता है कि जब हम दूसरी पारी में गेंदबाजी करें, तो हमें विपक्षी टीम के गेंदबाजों से लगातार सीखना चाहिये। मालूम हो कि इस विश्वकप में सबसे ज्यादा विकेट स्टार्क (24 विकेट) के नाम दर्ज है, उन्होने दो बार पारी में 5 विकेट और दो बार चार विकेट अपने नाम किये हैं।