पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद का बड़बोलापन, कहा बांग्लादेश के खिलाफ बनाएंगे इतने रन

पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये बांग्लादेश को 316 रनों से हराना होगा, जो आसान नहीं लग रहा।

New Delhi, Jul 05 : आईसीसी विश्वकप के अपने आखिरी लीग मुकाबले में पाक आज बांग्लादेश से भिड़ेगी, पाक को अगर विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचना है, तो उन्हें लॉर्ड्स में चमत्कार करना होगा, ऐसे में पाक के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना कम ही दिख रहे हैं, हालांकि कप्तान सरफराज अहमद आशावादी बने हुए हैं, उनका कहना है कि टीम बांग्लादेश के खिलाफ आज 500 रन बनाने की कोशिश करेगी।

Advertisement

कोशिश करेंगे और जीतेंगे
गुरुवार को आयोजित प्री मैच प्रेस कांफ्रेंस में पाकिस्तानी कप्तान ने क्वालिफाआ करने की शर्तो को ध्यान में रखते हुए कहा कि पाकिस्तानी टीम कोशिश करेगी और मैच जीतेगी। सरफराज ने कहा कि हम बांग्लादेश के खिलाफ 500 रन बनाने की कोशिश करेंगे, हमें 500 रन बनाने होंगे और बांग्लादेश को 50 रन पर आउट करने की कोशिश करनी होगी।

Advertisement

316 रनों से हराना होगा
आपको बता दें कि पाक को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये बांग्लादेश को 316 रनों से हराना होगा, जो आसान नहीं लग रहा। मालूम हो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड ने 481रन बनाये थे, जो वनडे इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर है, वहीं पाकिस्तानी टीम भी एकदिवसीय टीम में सबसे ज्यादा 399 रन ही बना सकी है, जो उन्होने जिम्बॉब्बे जैसी कमजोर टीम के खिलाफ बनाया था।

Advertisement

सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल
इंग्लैंड द्वारा न्यूजीलैंड को हराये जाने के बाद पाकिस्तान के लिये सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल हो गया है, समीकरण ये है कि अगर पाकिस्तानी टीम टॉस हार जाती है, तो ऐसे ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी, अगर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनती है, तो उन्हें बांग्लादेश को 316 रनों से हराना होगा।