किसे मिलेगी कांग्रेस की कमान, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने बताई अपनी पसंद

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राहुल गांधी के इस्तीफे पर अड़े रहने के फैसले पर कहा कि उनका फैसला बहुत ज्यादा निराशाजनक है, ये पार्टी के लिये बहुत नुकसानदेह है।

New Delhi, Jul 07 : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दे दिया है, इसके बाद से ही उन्हें मनाने की भरपूर कोशिश की जा रही है, हालांकि राहुल अपनी बात पर अड़े हुए हैं, अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राहुल गांधी के इस्तीफे पर अपनी चुप्पी तोड़ी है, उन्होने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए अब कांग्रेस को आगे बढाने के लिये किसी युवा नेता को कमान सौंपने की वकालत की है।

Advertisement

युवा नेता को मिले कमान
सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राहुल गांधी की जगह किसी युवा करिश्माई नेता को आगे लाने की कांग्रेस वर्किंग कमेटी से अपील की है, उन्होने कहा कि ऐसे नेता तो आगे लाया जाए, तो पूरे देश में अपनी अपील से निचले स्तर के कार्यकर्ताओं में उत्साह भर सके, तभी पार्टी आगे बढेगी।

Advertisement

दोबारा सत्ता में आ सकती है
कैप्टन ने कहा कि युवा नेता की अगुवाई में ही कांग्रेस दोबारा सत्ता में लौट सकती है, मुख्यमंत्री ने आगे बोलते हुए कहा कि युवाओं की संख्या में देश सबसे आगे हैं, इसलिये एक युवा नेता ही लोगों की ख्वाहिशों को ज्यादा प्रभावी ढंग से समझ सकता है, उनसे अच्छे से जुड़ सकता है, इसलिये पार्टी की कमान किसी युवा को मिले।

Advertisement

राहुल गांधी पर क्या कहा
अमरिंदर सिंह ने राहुल गांधी के इस्तीफे पर अड़े रहने के फैसले पर कहा कि उनका फैसला बहुत ज्यादा निराशाजनक है, ये पार्टी के लिये बहुत नुकसानदेह है, इस स्थिति में सिर्फ किसी अन्य गतिशील युवा नेता को पार्टी की कमान दी जाए, वो इस स्थिति से पार्टी को निकाल सकता है। कैप्टन ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिये कांग्रेस को युवा नेतृत्व की जरुरत है।