आखिरी लीग में ऑस्ट्रेलिया के साथ हो गया खेल, टीम इंडिया बनीं नंबर वन, सेमीफाइनल में इस टीम से मुकाबला

टीम इंडिया ने आखिरी लीग मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से रौंद्र दिया, जिसके बाद वो अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई।

New Delhi, Jul 07 : आईसीसी विश्वकप 2019 के आखिरी लीग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच भिड़ंत हुई, विश्वकप के 45वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका ने हरा दिया, इसके साथ ही ये तय हो गया कि भारतीय टीम 9 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में अपना दम दिखाएगी, वहीं दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम का मुकाबला मेजबान इंग्लैंड से होगा, जो 11 जुलाई को खेला जाएगा।

Advertisement

पहले स्थान पर भारत
विश्वकप के आखिरी लीग मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने कंगारु टीम को 10 रन से हरा दिया, इस मुकाबले के नतीजे से तय हो गया, कि कौन सी टीम सेमीफाइनल में किसके खिलाफ मैदान में उतरेगी, अंक तालिका में भारतीय टीम 15 अंक के साथ अब शीर्ष पर पहुंच चुकी है, भारतीय टीम पहले सेमीफाइनल में चार नंबर की टीम न्यूजीलैंड से पहले सेमीफाइनल खेलेगी, वहीं तालिका में नंबर दो टीम ऑस्ट्रेलिया नंबर तीन टीम इंग्लैंड से दूसरे सेमीफाइनल में भिड़ेगी।

Advertisement

मैनचेस्टर में पहला सेमीफाइनल
आपको बता दें कि टीम इंडिया ने आखिरी लीग मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से रौंद्र दिया, जिसके बाद वो अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई, इस जीत के साथ ही भारतीय टीम के कुल 15 अंक हो गये हैं, ऑस्ट्रेलिया के 14 अंक हैं, वहीं इंग्लैंड 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, तो न्यूजीलैंड 11 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से 9 जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर होगा।

Advertisement

दूसरा सेमीफाइनल
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल 11 जुलाई को बर्मिंघम में खेला जाएगा, कंगारु टीम ने 9 मैचों में सात जीत हासिल की, दो मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा, जबकि भारतीय टीम ने 9 मैचों में 7 जीत हासिल की और न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला बारिश की भेंट चढ गया था, आईसीसी विश्वकप 2019 का फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को लॉर्ड्स में खेला जाएगा।