विश्व चैंपियन बनने की राह में विलियमसन ने फिर अटकाया रोड़ा, 11 साल पहले विराट ने ऐसे दिया था मात

उस सेमीफाइनल मुकाबले में बारिश ने खलल डाला था, जिसके बाद भारतीय टीम को 43 ओवर में 191 रनों का लक्ष्य मिला था।

New Delhi, Jul 08 : आईसीसी विश्वकप में सेमीफाइनल के लिये 4 टीमें तय हो गई है, टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 9 जुलाई को मैनचेस्टर में खेला जाएगा, इस मुकाबले के साथ ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और किवी कप्तान केन विलियमसन की 11 साल पुरानी यादें फिर से ताजा हो जाएगी, दरअसल ये दोनों क्रिकेटर पहले भी विश्वकप के सेमीफाइनल में एक दूसरे से भिड़ चुके हैं, जी हां, हम बात कर रहे हैं साल 2008 में हुए अंडर 19 विश्वकप की, जब विराट कोहली और विलियमसन अपने-अपने देश के अंडर-19 टीम के कप्तान थे।

Advertisement

2008 में अंडर-19 विश्वकप का सेमीफाइनल
साल 2008 में खेले गये अंडर 19 विश्वकप में भारत और न्यूजीलैंड ने ग्रुप स्टेज में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद दोनों का आमना-सामना सेमीफाइनल में हुई, सेमीफाइनल में विलियमसन ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 50 ओवर में 8 विकेट पर 2005 रनों का स्कोर खड़ा किया, खास बात ये है कि इस मुकाबले में विराट कोहली ने सबसे अच्छी गेंदबाजी की थी, उन्होने 7 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट हासिल किये थे।

Advertisement

बारिश ने डाला था खलल
उस सेमीफाइनल मुकाबले में बारिश ने खलल डाला था, जिसके बाद भारतीय टीम को 43 ओवर में 191 रनों का लक्ष्य मिला था। टीम इंडिया के लिये श्रीवत्स गोस्वामी ने 51 और कप्तान विराट कोहली ने 43 रनों की पारी खेली थी, भारतीय टीम 9 गेंद शेष रहते ये मुकाबला 3 विकेट से जीत गई थी, कप्तान विराट कोहली को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

Advertisement

फाइनल भी जीता था
आपको बता दें कि साल 2008 में अंडर 19 विश्वकप में टीम इंडिया ने ना सिर्फ सेमीफाइनल जीता था, बल्कि फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 12 रनों से हराकर विश्वकप भी जीता था, इसी प्रदर्शन के बाद विराट कोहली की टीम इंडिया में एंट्री हुई थी, जिसके बाद वो टीम के सबसे शानदार बल्लेबाज बन गये।

सेमीफाइनल में भिडंत
2008 अंडर 19 विश्वकप में सिर्फ विराट-विलियमसन ही आमने-सामने नहीं थे, बल्कि तब भारतीय टीम का हिस्सा जडेजा भी थे, वहीं न्यूजीलैंड की टीम में ट्रेंट बोल्ट और टिम साऊदी भी थे, अब 11 साल बाद फिर आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल में दोनों टीमों को भिड़ंत होना है, अब देखना है कि विराट की टीम इतिहास दोहराती है, या फिर किवी टीम के कप्तान हार का बदला लेते हैं।