मैनचेस्‍टर में आज बारिश की 60 फीसदी संभावना, नहीं हुआ मैच तो ऐसे होगा फैसला

अगर मैच के दौरान बारिश होती है तो डकवर्थ लुईस नियम के तहत पहले मैच के ओवर कम किए जाते हैं, या तो दोनों टीमों को 50 ओवर से कम के मैच खिलाए जाएंगे या बाद में खेलने वाली टीम के ओवर कम कर दिए जाएंगे

New Delhi, Jul 09 : मैनचेस्टर में आज भारत – न्‍यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल का मुकाबला होना है, लेकिन मैच को लेकर संभावना जताई जा रही है कि इसमें बारिश खलल डाल सकती है । आज मैनचेसटर में बारिश की 60% आशंका है ऐसी स्थिति में आज मैच नहीं हो पाया तो मैच कल खेला जाएगा । ओल्‍ड ट्रैफर्ड मैदान में आज के मुकाबले की सारी तैयारी कर ली गई है, लेकिन बारिश की संभावना के चलते मैच ना हो पाने के आसार भी हैं । ऐसी स्थिति दोनों टीमों के बीच 10 जुलाई को मैच हो सकता है ।

Advertisement

हल्‍की बूंदाबांदी के आसार
न्‍यूजीलैंड और भारत के बीच लीग राउंड में जो मैच होना था वह बारिश की भेंट चढ़ गया था, दोनों टीमों को तब एक – एक अंक से संतोष करना बड़ा था । अब आज के मैच में भी बारिश का डर सता रहा है । ब्रिटिश मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है और साथ ही हल्की बौछार भी हो सकती है । वेदर एजेंसी एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक मैनचेस्टर में आज बारिश की 60% आशंका है ।

Advertisement

10 जुलाई को होगा मैच
अगर आज बारिश होती है और मैच पूरी तरह से प्रभावित होता है तो दोनों टीमें 10 जुलाई को मैच खेलेंगी । हालांकि बुधवार को भी यहां बारिश के आसार है । अगर ऐसा होता है और बारिश के चलते बुधवार को भी मैच नहीं हो पाता है, टॉस्‍ तक नहीं हो पाता तो तो ज्यादा पॉइंट्स होने की वजह से टीम इंडिया फाइनल में पहुंच जाएगी ।

Advertisement

बारिश के समय मैच के नियम
यहां आपको बताते हैं, अगर मैच के दौरान बारिश होती है तो डकवर्थ लुईस नियम के तहत पहले मैच के ओवर कम किए जाते हैं, या तो दोनों टीमों को 50 ओवर से कम के मैच खिलाए जाएंगे या बाद में खेलने वाली टीम के ओवर कम कर दिए जाएंगे और उनका टार्गेट भी कम कर दिया जाए । ये बारिश से पड़ने वाले असर के हिसाब से तय होता है । वर्ल्‍ड कप में भारत का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है और भारतीय टीम लीग मैचों में 15 प्वाइंट्स के साथ नंबर वन टीम उभरकर सामने आई । वहीं 11 प्वाइंट्स के साथ न्यूजीलैंड की टीम चौथे स्थान पर है ।