न्‍यूज चैनल के एंकर की गोली मारकर हत्‍या, साथी दोस्‍त की भी मौत, हमलावर ने खुद को भी खत्‍म किया

जिसके बाद वो कार में आया और एंकर पर खुलेआम फायरिंग कर दी। मुरीद को पेट और सीने में दो गोली लगी। मुरीद के दोस्‍त खिज्र हयात को भी इस हमले में दो गोलियां लगीं।

New Delhi, Jul 10 : एक टीवी चैनल के न्‍यूज एंकर को सरेआम गोली मार दी गई, हमले के वक्‍त एंकर का दोस्‍त भी मौजूद था, उसकी भी गोली लगने से मौत हो गई । पुलिस को हमलावर का सुराग मिला तो वो उसे पकड़ने पहुंची और तब उसने खुद को भी गोली मारकर खत्‍म कर लिया । ये सनसनीखेज मामला पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान का है । जहां एक न्यूज चैनल में बतौर एंकर काम करने वाले शख्‍स की गोली मारकर हत्या कर दी गई । मृतक का नाम मुरीद अब्बास बताया जा रहा है, जिनका कराची के खैबन-ए-बुखारी क्षेत्र में एक कैफे के पास एक व्यक्ति से विवाद हो गया था।

Advertisement

विवाद के चलते मारी गोली
बताया जा रहा है कि इस शख्‍स से मुरीद का विवाद इतना गहरा गया कि उसने मुरीद को गोली मार  दी । एंकर मुरीद को तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्‍टर उन्‍हें बचा ना सके । मुरीद बोल न्यूज चैनल में एंकर थे । पुलिस के मुताबिक, आरोपी की पहचान आतिफ जमां के तौर पर हुई है । जब  सुरक्षाबल आरोपी को गिरफ्तार करने उसके घर पहुंचे, तभी उसने खुद को गोली मार ली । आरोपी को अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है ।

Advertisement

एंकर के दोस्‍त की भी मौत
उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुरीद के साथ उसका विवाद हो गया था। जिसके बाद वो कार में आया और एंकर पर खुलेआम फायरिंग कर दी। मुरीद को पेट और सीने में दो गोली लगी। मुरीद के दोस्‍त खिज्र हयात को भी इस हमले में दो गोलियां लगीं। खिज्र को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी भी मौत हो गई।

Advertisement

बिलावल भुट्टो ने जताया दुख
इस घटना ने पूरे पाकिस्‍तान में सुर्खियां बटोरी हैं । पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी  के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने मुरीद की मौत पर दुख जताया और घटना की निंदा की । इतना ही नहीं उन्होंने सिंध सरकार से मामले में कार्रवाई करने और आरोपी को गिरफ्तार करने की भी मांग की । वहीं मुरीद की पत्नी जारा अब्बास भी एक न्यूज एंकर हैं। घटना से वो जार-जार हैं, उनके मुताबिक हमलावर आतिफ मुरीद अब्बास का बिजनेस पार्टनर था, किसी बात को लेकर विवाद की आशंका जताई है ।