सेमीफाइनल में हार के बाद टीम इंडिया से दो दिग्गजों की छुट्टी

वैसे तो शंकर बासु परदे के पीछे रहकर काम करने के लिये जाने जाते हैं, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली की फिटनेस का श्रेय उन्हें ही दिया जाता है।

New Delhi, Jul 11 : आईसीसी विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद इस्तीफों का दौर शुरु हो चुका है, भारतीय टीम के दो सपोर्टिग स्टाफ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट और टीम के फिटनेस कोच शंकर बासु अब आगे अपनी सेवाएं भारतीय टीम को नहीं देंगे। आपको बता दें कि पैट्रिक फरहार्ट का कांट्रेक्ट विश्वकप तक का ही था।

Advertisement

निजी कारणों से दिया इस्तीफा
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने इन दोनों को नया कांट्रेक्ट का ऑफर दिया था, लेकिन इन्होने इसे आगे बढाने की इच्छा नहीं जताई, फिजियो पैट्रिक ने ट्वीट कर लिखा है, कि भारतीय टीम के साथ आज मेरा आखिरी दिन था, विश्वकप में हम वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाये, जैसा चाहते थे, मैं बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होने मुझे टीम इंडिया के साथ चार साल काम करने का मौका दिया, भारतीय टीम और सपोर्टिग स्टाफ को मैं आगे के सफर के लिये अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं।

Advertisement

कुछ समय के लिये ब्रेक
फिटनेस ट्रेनर शंकर बासु ने विश्वकप के बाद टीम से अलग होने पर कहा कि वो कुछ समय के लिये ब्रेक चाहते हैं, फिजियो और फिटनेस ट्रेनर ने इसे लेकर टीम प्रबंधन को भी जानकारी दे दी है। आपको बता दें कि टीम इंडिया के फिटनेस कोच शंकर बासु ने ही भारतीय क्रिकेटरों के लिये यो-यो टेस्ट करना अनिवार्य किया था।

Advertisement

विराट की फिटनेस का श्रेय
वैसे तो शंकर बासु परदे के पीछे रहकर काम करने के लिये जाने जाते हैं, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली की फिटनेस का श्रेय उन्हें ही दिया जाता है। दोनों के बीच तालमेल इसलिये भी अच्छा माना जाता है, क्योंकि शंकर बासु आईपीएल टीम आरसीबी का भी हिस्सा रहे हैं, विराट कोहली इस टीम के कप्तान हैं।