बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं महेन्‍द्र सिंह धोनी, पासवान ने कही ये बात

महेन्‍द्र सिंह धोनी बीजेपी ज्‍वॉइन कर रहे हैं, इस खबर ने सनसनी मचा दी है । खबर एक पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री के हवाले से आई है, इसलिए इसे लेकर कयास लगने शुरू हो गए हैं ।

New Delhi, Jul 12 : मैदान पर चौके-छक्के उड़ाने वाले महेंद्र सिहं धोनीजल्‍द ही राजनीति की पिच नई पारी शुरू कर सकते हैं । ऐसा कहना है पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता संजय पासवान का । मीडिया में आई खबर के अनुसार धोनी जल्द ही क्रिकेट से संन्यास लेकर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे, संजय पासवान के मुताबिक उनकी इस संबंध में धोनी से कई बार मुलाकात और बातचीत हो चुकी है । एक प्राइवेट चैनल से बात करते हुए बीजेपी नेता ने ये बात कही ।

Advertisement

धोनी ज्‍वॉइन करेंगे बीजेपी : पासवान
संजय पासवान ने कहा कि धोनी ने क्रिकेट के जरिए देश की काफी सेवा कर ली है, और अब वोसमाज और देश की सेवा के लिए राजनीति में आने जा रहे हैं। खबर के मुताबिक पासवान ने यह भी कहा है कि महेन्‍द्र सिंह धोनी ने इस बारे में फिल्‍हाल कोई अंतिम फैसला नहीं लिया है । आपको बता दें लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने उनसे मुलाकात की थी, संपर्क फॉर समर्थन अभियान के तहत हुई इस मुलाकात के बाद धोनी के बीजेपी में जाने के जमकर कयास लग रहे थे ।

Advertisement

कई खिलाडि़यों ने राजनीति को चुना
महेन्‍द्र सिंह धोनी के राजनीति में आने की खबरों की सत्‍यता के अभी कोई प्रमाण तो नहीं लेकिन कयास गलत हों ये भी जरूरी नहीं । महेन्‍द्र सिंह धोनी से पहले गौतम गंभीर भी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं । गंभीर ने इस लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्‍ली से चुनाव लड़ा था और जीत का परचम फैलाया । गंभीर से पहले भी कई क्रिकेटर्स खेल के मैदान से राजनीति के मैदान में किस्‍मत आजमा चुके हैं । नवजोत सिंह सिद्धू, कीर्ति आजाद जैसे खिलाड़ी राजनीति के पिच पर भी अपनी जबरदस्‍त उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं ।

Advertisement

धोनी के संन्‍यास की अटकलें तेज
इन दिनों महेन्‍द्र सिंह धोनी के संन्‍यास की खबरें तेज हैं । हालांकि धोनी का इस पर कया कहना ये अब तक सामने नहीं आया । विश्‍व कप लीग मुकाबलों के बीच आ रही खबरों से नाराज धोनी ने एक चैनल से ये तक कहा था कि लोग चाहते हैं कि वो अगले मुकाबले से पहले ही संन्‍यास ले लें । बहरहाल धोनी के फैन उन्‍हें अभी और मैदान पर देखना चाहते हैं । गुरुवार को ही लता मंगेशकर ने भी ट्वीट कर धोनी को ऐसे किसी फैसले को लेकर से विचार करने को कहा । उन्‍होने कहा कि धोनी को अभी और क्रिकेट खेलना है, वो ऐसे विचार भी मन में ना लाएं ।