हार के बाद कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान, एक नंबर ने कर दिया परेशान, इस वजह से विश्वकप से हो गये बाहर

मयंक अग्रवाल से ओपनिंग और केएल राहुल को नंबर चार पर भेजने के सवाल पर मुख्य कोच ने कहा कि ऐसा बदलाव करने के लिये काफी देर हो चुका था।

New Delhi, Jul 12 : सेमीफाइनल में खराब बल्लेबाजी की वजह से विश्वकप में टीम इंडिया का सफर खत्म हो गया, लीग मुकाबलों में टॉप करने वाली टीम को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने 18 रनों से हराया, जिसकी वजह से तीसरी बार विश्व चैंपियन बनने का सपना टूट गया, टीम की इस हार से हर कोई निराश है, हार के एक दिन बाद भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने स्वीकार किया, कि चार नंबर पर मजबूत बल्लेबाजी की गैर हाजिरी ने हार जीत का अंतर पैदा किया, उन्होने कहा कि हमें नंबर चार पर एक मजबूत बल्लेबाज की जरुरत थी।

Advertisement

नंबर चार ने किया परेशान
इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में टीम इंडिया के मुख्य कोच ने कहा कि ये एक ऐसा स्थान है, जो हमें परेशान कर रहा था, पहले केएल राहुल इस स्थान पर थे, लेकिन शिखर धवन के चोटिल होने की वजह से वो ओपनिंग करने लगे, तो इस स्थान पर विजय शंकर को मौका दिया गया, वो भी चोटिल हो गये, हम इस स्थान पर नियंत्रण नहीं रख सके।

Advertisement

हम बदलाव करने की सोचते
मयंक अग्रवाल से ओपनिंग और केएल राहुल को नंबर चार पर भेजने के सवाल पर मुख्य कोच ने कहा कि ऐसा बदलाव करने के लिये काफी देर हो चुका था, टेस्ट क्रिकेट के सलामी बल्लेबाज जब टीम से जुड़े, तो उनके पास अधिक समय नहीं था, अगर एक और मैच बचा होता, तो फिर हम ऐसा बदलाव करने की सोच सकते थे।

Advertisement

इस वजह से नीचे आये धोनी
धोनी को नंबर सात पर बल्लेबाजी के लिये भेजने के सवाल पर रवि शास्त्री ने कहा कि ये टीम का फैसला था, क्या आप चाहते थे कि धोनी ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिये आएं और जल्दी आउट हो, हमें बाद में उनके अनुभव की जरुरत थी, वो शानदार फिनिशर हैं, रवि शास्त्री ने मैच के परिणाम में बारिश का अहम रोल बताया, उन्होने कहा कि बारिश के कारण मैच दो दिन चला, इसकी वजह से भी मैच के परिणाम प्रभावित हुए।