सेमीफाइनल हारने के बाद मुश्किल हो गया था जडेजा को संभालना, पत्नी ने बताया पूरा हाल

जडेजा ने न्यूज़ीलैंड के गेंदबाजों को कड़ी चुनौती देते हुए 59 गेंदों में 77 रन की पारी खेली, ये विश्वकप के इतिहास में सबसे अच्छे जवाबी आक्रमणों में से एक है ।

New Delhi, Jul 13 : वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हार के बाद से रवीन्‍द्र जडेजा खुद से बेहद नाराज हैं । उनकी पत्‍नी रिवाबा सोलंकी ने उस दिन का पूरा हाल बताया है जब जडेजा पवेलियन से लौटे थे और देश के लिए वर्ल्‍ड कप लाने का सपना भी टूट गया था । पत्‍नी रिवाबा ने उस दिन के बारे में बताते हुए कहा कि हार के बाद से जडेजा बेहद निराश हैं और बार -बार यही कह रहे हैं कि अगर मैं आउट नहीं होता तो हम जीत जाते।

Advertisement

उम्‍मीद बंध गई थी
वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में जब भारतीय आलराउंडर रविंद्र जडेजा मैदान परबल्लेबाजी करने आए थे किसी को भी टीम के जीतने की उम्मीद नहीं थी । लेकिन जडेजा ने अचानक से करिश्‍मा कर दिखाया और टूटी उम्‍मीदें आंखों में चमक बनकर लौट आईं । क्रिकेट फैन्‍स उन्‍हें मजबूती से रन चेज करते हुए देखने लगे । जडेजा ने न्यूज़ीलैंड के गेंदबाजों को कड़ी चुनौती देते हुए 59 गेंदों में 77 रन की पारी खेली, ये विश्वकप के इतिहास में सबसे अच्छे जवाबी आक्रमणों में से एक है ।

Advertisement

116 रन की साझेदारी
रवीन्‍द्र जडेजा ने महेन्‍द्र सिंह धोनी के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 116 रन की बड़ी साझेदारी खेली । हालांकि यह साझेदारी भारत के काम नहीं आई  और आखिरकार न्यूजीलैंड यह मुकाबला 18 रनों से जीत गया । कीवी टीम का ये लगातार दूसरा मौका है जब वो विश्‍वकप फाइनल तक पहुंचा है । बहरहाल जडेजा का आउट होना उनके फैन्‍स के लिए ही नहीं उनके लिए भी परेशान करने वाला रहा । तभी तो वो उस लम्‍हे को भुला ही नहीं पा रहे हैं ।

Advertisement

रीवाबा सोलंकी ने बताया
रवीन्‍द्र जडेजा की पत्‍नी ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात की और ये भी बताया कि जब भी टीम दबाव में होती है, रवींद्र ने शानदार प्रदर्शन किया है। रिवाबा ने कहा “जडेजा बड़े मैचों में हमेशा अच्छा प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2013 के फ़ाइनल में भी अच्छा प्रदर्शन किया था और भारत को ख़िताब जिताया था। उस मैच में उन्हें मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया था।” रिवाबा ने संजय मांजरेकर के साथ हुए विवाद के बारे में कुछ भी नहीं कहा । इस मुकबले के अगले दिन जडेजा ने एक ट्वीट कर अपने इमोशन शेयर किए । उन्‍होने लिखा – ‘खेल ने मुझे हर मुश्किल के बाद संभलना और हिम्मत न हारना सिखाया है। आप सभी के समर्थन के लिए आपका धन्यवाद। प्रेरित करते रहिए और मैं अंत तक लड़ूंगा। आप सभी को प्यार।’