आर-पार के मूड में नवजोत सिंह सिद्धू, लिया बड़ा फैसला, राहुल गांधी को भेजा इस्तीफा

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच खटपट की खबरें एक अर्से से आ रही थी।

New Delhi, Jul 14 : पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, सिद्धू ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भेजा है, उन्होने ट्वीट कर आज इसकी जानकारी दी है, हालांकि सिद्धू ने अपना इस्तीफा पिछले महीने 10 जून को ही दे दिया था, लेकिन इसका खुलासा आज किया है, उन्होने ट्वीट कर कहा कि वो अपना इस्तीफा पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को भेज रहे हैं।

Advertisement

सीएम के साथ खटपट
आपको बता दें कि पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच खटपट की खबरें एक अर्से से आ रही थी, लोकसभा चुनाव के दौरान भी पंजाब में कांग्रेस को उम्मीद के मुताबिक सीटें नहीं मिली, जिसका ठीकरा सीएम ने सिद्धू के सिर फोड़ा था, हाईकमान से सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी, इतना ही नहीं सीएम ने लोकसभा चुनाव के बाद 6 जून को हुई कैबिनेट की पहली बैठक में सिद्धू समेत कुछ मंत्रियों के विभाग भी बदल दिये थे।

Advertisement

सिद्धू का बदला विभाग
नवजोत सिंह सिद्धू के पास पहले स्थानीय स्वशासन विभाग था, लेकिन सीएम से खटपट के बाद उनका विभाग बदलकर ऊर्जा एवं नवीनकरणीय ऊर्जा विभाग दे दिया गया, सिद्धू ना तो नये विभाग की जिम्मेदारी संभाली और ना ही बैठक में शामिल हुए। इसके बाद से लगातार सिद्धू को लेकर नाराजगी की अटकलें लगाई जा रही थी, जिन पर विराम लगाते हुए रविवार को उन्होने खुद ही इस्तीफा सार्वजनिक कर दिया।

Advertisement

मंत्रालय छिन लिया
पिछली बैठक में सीएम अमरिंदर सिंह ने पर्यटन और संस्कृति मामलों का प्रभार भी उनसे वापस ले लिया था, खास बात ये है कि सिद्धू ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष को भेजा है, जबकि इस्तीफा राज्यपाल को भेजना होता है, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा, कि क्या उनका इस्तीफा मंजूर होता है, या फिर वो मंत्रिमंडल में बने रहते हैं।

राहुल गांधी से मुलाकात
सीएम से नाराज सिद्धू ने तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी, सीएम ने सिद्धू का विभाग बदल दिया था, लेकिन वो कार्यभार ग्रहण नहीं कर रहे थे, राहुल-प्रियंका से मुलाकात के बाद भी उन्होने ट्विटर पर लिखा था कि कांग्रेस अध्यक्ष से मिला, उन्हें अपना पत्र सौंपा, हालात से अवगत कराया, उन्होने ट्वीट के साथ एक तस्वीर भी पोस्ट की थी, जिसमें सिद्धू के साथ राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और अहमद पटेल दिख रहे थे।