WC 2019: सबसे ज्‍यादा शेयर हुई ये तस्‍वीर, अब हुआ खुलासा, सचिन ने केन विलियमसन से ये कहा था

सचिन क्रिकेट के लेजेंड हैं, साल 2003 के वर्ल्ड कप में वो नंबर एक खिलाड़ी भी रहे थे । सचिन द्वारा केन का सममान मिलने की तस्‍वीर जमकर वायरल हुई ।

New Delhi, Jul 18 : वर्ल्‍ड कप 2019 का खिताब इंग्‍लैंड ने अपने नाम किया, लेकिन दिल न्‍यूजीलैंड की टीम जीत ले गई । हालांकि आईसीसी के नियमों के तहत लिए गए फैसले पर पूरी क्रिकेट फैटरनिटी ने सवाल उठाए लेकिन ऐसे समय में न्‍यूजीलैंड की टीम का जज्‍बा देखने लायक रहा । टीम के कप्‍तान केन विलियमसन ने जिस तरह से इस मामले को तूल ना देकर नियम को स्‍वीकार किया वो काबिलएतारीफ है । बहरहाल वर्ल्ड कप 2019 की दूसरी सबसे बेहतरीन टीम और टीम के कप्तान केन विलियमसन को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया । ये सम्‍मान उन्‍हें सचिन तेंदुलकर के हाथों मिला ।

Advertisement

वायरल हुई तस्‍वीर
प्रेजेंटेशन सेरेमनी की ये तस्‍वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ । सचिन तेंदुलकर ने केनको ट्रॉफी देते हुए उनसे कुछ बातें भी की । लोग ये जानने को लेकर काफी उत्‍सुक रहे कि आखिर सचिन ने केन विलियमसन को क्‍या कहा होगा । केन के लिए ट्राफी का मिलना और वो सचिन के हाथों से मिलना सोने पर सुहागा जैसा मौका था । सचिन क्रिकेट के लेजेंड हैं, साल 2003 के वर्ल्ड कप में वो नंबर एक खिलाड़ी भी रहे थे । सचिन द्वारा केन का सममान मिलने की तस्‍वीर जमकर वायरल हुई ।

Advertisement

केन से क्‍या बोले सचिन
सचिन तेंदुलकर ने इस दौरान केन विलियमसन से क्‍या कहा होगा । क्‍या मैच के बारे में बात हुई या प्रदर्शन के बारे में । दरअसल सचिन ने कहा था कि, ”तुम्हारे खेल की सभी ने तारीफ की । ये वर्ल्ड कप तुम्हारे लिए एक बेहतरीन टूर्नामेंट रहा।” यानी ना तो सचिन तेंदुलकर ने हार्ड लक पर कोई कमेंट किया और न ही सुपर ओवर पर और न ही किसी बाउंड्री नियम पर बात की, उन्होंने सिर्फ विलियमसन की तारीफ की ।

Advertisement

2003 में तेंदुलकर थे मैन ऑफ दि टूर्नामेंट
आपको बता दें साल 2003 के वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर खिताब अपने नाम किया था । उस सीरीज में तेंदुलकर को मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था । सचिन ने उस सीरीज में टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा यानी की 673 रन बनाए थे, ये रिकॉर्ड अब तक कोई खिलाड़ी तोड़ नहीं पाया है । केन विलियमसन ने इस टूर्नामेंट में कुल 578 रन बनाए हैं । जो कि किसी कप्तान के द्वारा बनाए सबसे ज्यादा रन है ।