यूपी समेत 6 राज्‍यों को मिले नए राज्‍यपाल, आनंदी बेन पटेल को इस राज्‍य की जिम्‍मेदारी

उत्‍तर प्रदेश समेत देश के 6 अन्‍य राज्‍यों में राज्‍यपाल बदल दिए गए हैं । मधयप्रदेश, त्रिपुरा, उत्‍तर प्रदेश के राज्‍यपालों की अदला बदली हुई है । जानिए किसे मिला है कार्यभार।

New Delhi, Jul 20 : उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश समेत देश के 6 राज्यों के राज्यपाल बदल दिए गए हैं । उत्‍त्‍र प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक की जगह अब आनंदीबेन पटेल को प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है । बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन को अब मध्य प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है । जबकि बिहार के नए राज्यपाल अब फागु चौहान होंगे । राष्ट्रपति भवन की वेबसाइट पर नए राज्‍यपालों की नियुक्ति की जानकारी दी गई ।

Advertisement

6 राज्‍यों के नए राज्‍यपाल
आपको बता दें आनंदीबेन पटेल जो मध्य प्रदेश की राज्यपाल थीं, अब उन्हें उत्तर प्रदेश कीराज्यपाल बनाया गया है । वहीं जगदीप धनकर को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल बनाया गया है । इससे पहले केशरीनाथ त्रिपाठी बंगाल के राज्यपाल थे । जबकि कप्तान सिंह सौलंकी की जगह अब रमेश बेस को त्रिपुरा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है ।

Advertisement

लालजी टंडन मध्‍यप्रदेश संभालेंगे
वहीं लालाजी टंडन जो बिहार के राज्यपाल थे, अब उन्हें मध्य प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है फागु चौहान को बिहार का राज्यपाल बनाया गया है । नागालैंड में आर.एन रवी को राज्यपाल नियुक्त किया गया है ।  इससे पहले पद्मनाथ बालकृष्ण आचार्य यहां के राज्यपाल थे ।

Advertisement

2018 में बदले गए थे 7 राज्‍यपाल
आपको बता दें इससे पहले साल 2018 में सात राज्यों के राज्यपालों का तबादला किया गया था । जिसमें जम्मू कश्मीर में पूर्व अफसरशाह एनएन वोहरा की जगह सतपाल मलिक को राज्यपाल बनाया जाना भी शामिल था । सतपाल मलिक दस साल से जम्मू कश्मीर के राज्यपाल थे । उसी समय तभी लाल जी टंडन को बिहार, गंगा प्रसाद को सिक्किम, सत्यदेव नारायण आर्य को हरियाणा, बेबी रानी मौर्य को उत्तराखंड और तथागत रॉय को मेघालय, कप्तान सिंह सोलंकी का तबादला कर त्रिपुरा का राज्यपाल बनाया गया था। अब एक साल बाद ही फिर से राज्‍यपालों की नियुक्ति की गई है ।