धोनी के संन्‍यास पर अब तक की सबसे बड़ी अपडेट, कंफर्म हो गया माही क्‍या करेंगे

वर्ल्‍ड कप के बाद से ही धोनी का संन्‍यास भारतीय क्रिकेट वर्ल्‍ड में सबसे बड़ी खबर बना हुआ है । तमाम अटकलों के बीच धोनी के मैनेजर ने कुछ बातें साफ कर दी हैं ।

New Delhi, Jul 20 : टीम इंडिया के क्रिकेटर और पूर्व कैपटन महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की खबरों पर उनके मैनेजर और दोस्त अरुण पांडे का बयान आया है । अरुण पांडे ने ये साफ कर दिया है कि फिलहाल धोनी का अभी संन्यास का कोई इरादा नहीं है । उन्‍होने अफवाहों पर ध्‍यान ना देने की सलाह देते हुए कहा कि अभी महेन्‍द्र सिंह धोनी का क्रिकेट छोड़ने का कोई प्लान नहीं है । शुक्रवार को आई इस अपडेट के बाद से ये साफ हो गया है कि धोनी अभी संन्‍यास नहीं लेने वाले ।

Advertisement

PTI से की बात
अरुण पांडे धोनी के दोस्‍त भी है और उनके मैनेजर भी । उन्‍होने पीटीआई से बता करते हुए कहा – ”उसकी अभी तुरंत संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है। उस जैसे महान खिलाड़ी के भविष्य को लेकर चल रही लगातार अटकलें काफी दुर्भाग्यपूर्ण हैं । आपको बता दें अरुण पांडे की यह प्रतिक्रिया रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिये टीम चयन से पहले आयी है। पहले ये प्रक्रिया शुक्रवार को होनी थी लेकिन इसे रविवार तक टाल दिया गया है ।

Advertisement

सेलेक्‍टर्स के लिए कनफ्यूजन
विश्व कप के बाद से ही सेलेक्‍टर्स धोनी को लेकर पशोपेश में हैं । धोनी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा । हालांकि धोनी के फैन्‍स उन्‍हें फिल्‍हाल फील्‍ड छोड़ते हुए नहीं देखना चाहते । जब भी उनके संन्‍यास की खबरें आती हैं तो उनके फैन धोनी के अचीवमेंट्स की याद दिलाते हैं । धोनी की कप्तानी में भारत ने सभी आईसीसी प्रतियोगिताओं – विश्व कप, विश्व टी20 और चैम्पियंस ट्रॉफी – में ट्रॉफी जीती है। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई सूत्रों का दावा है कि विश्वकप में धोनी की धीमी बल्लेबाजी को देखते हुए टी-20 टीम में उन्हें शायद ही शामिल किया जाए ।

Advertisement

तीन अगस्त से दौरा शुरु
मालूम हो कि भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरु होना है, जिसमें तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेले जाने हैं, दौरे की शुरुआत टी-20 सीरीज से होगा, इसके बाद वनडे सीरीज 8 अगस्त से होगा, 22 अगस्त को पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। वहीं पूर्व क्रिकेटर गैतम गंभीर ने धोनी को लेकर कहा है कि अब महेन्द्र सिंह धोनी से आगे देखने का समय आ गया है, गौती ने कहा कि जब धोनी कप्तान थे, तो वो भविष्य की ओर देखते थे, धोनी ने अपनी कप्तानी में भविष्य के खिलाड़ियों पर दांव लगाया था, उन्होने इमोशनल नहीं बल्कि प्रैक्टिल फैसले लिये थे। वहीं वीरेन्‍द्र सहवाग ने धोनी के संन्‍यास पर कहा कि ये निर्णय धोनी पर छोड़ देना चाहिये, कि उसे कब संन्यास लेना है, चयनकर्ताओं का दायित्व है कि वो महेन्द्र सिंह धोनी से बात करें, उन्हें सूचित करें, कि माही भविष्य में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज होंगे या नहीं, काश चयनकर्ताओं ने मुझसे भी मेरी योजना के बारे में पूछा होता।