आईसीसी विश्वकप के दौरान टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी ने पत्नी के लिये तोड़ा नियम, मच सकता है बवाल

मामले की रिपोर्ट अभी प्रशासकों की समिति को नहीं दी गई है, सवाल ये है कि टीम के एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर सुनील सुब्रमण्यम ने इस मामले में कोई कदम क्यों नहीं उठाया।

New Delhi, Jul 21 : आईसीसी विश्वकप के दौरान भारतीय टीम के एक सीनियर खिलाड़ी के बीसीसीआई के परिवार से जुड़े नियम को तोड़ने का मामला सामने आया है, बोर्ड से जुड़े सूत्रों का दावा है कि खिलाड़ी जांच के दायरे में हैं, आरोपों का सामना कर रहे क्रिकेटर ने बोर्ड से 15 दिन से ज्यादा समय तक पत्नी के साथ रहने की मांद की थी, लेकिन प्रशासकों की समिति ने इसे ठुकरा दिया था, सीओए ने पत्नी और प्रेमिका के साथ खिलाड़ियों के रहने के लिये नियम बनाया था, पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार सवालों के घेरे में जो खिलाड़ी है, वो पूरे विश्वकप के दौरान अपनी पत्नी के साथ रहा, इस बारे में उसने ना तो कप्तान से पूछा और ना ही कोच से बात की।

Advertisement

बोर्ड से की थी मांग
दावा किया जा रहा है कि 3 मई को सीओए ने खिलाड़ी की मांग पर चर्चा की थी, लेकिन इसे ठुकरा दिया गया था, प्रशासकों की समिति ने सीनियर टीम के खिलाड़ियों में से एक के तय समय से ज्यादा पत्नी को साथ रखने की अनुमति पर चर्चा की थी, सीओए ने कहा कि संबंधित खिलाड़ी से इस बारे में बात की गई, और उन्हें बताया गया कि इस मांगक को मंजूर ना किये जाने की सलाह दी जाती है।

Advertisement

नियम तोड़ा गया
मामले की जानकारी रखने वाली बीसीसीआई सूत्र का दावा है कि नियम तोड़ा गया है, सूत्र ने बताया कि जो खिलाड़ी सवालों के घेरे में है, उसने 3 मई को मीटिंग में अनुमति नहीं दी गई, उसने 15 दिन के नियम को तोड़ा है, इसमें सवाल ये उठता है कि क्या उसने तय समय से ज्यादा दिन पत्नी को साथ रखने के लिये संबंधित व्यक्तियों से अनुमति मांगी थी या नहीं, लेकिन उन्होने ऐसा किया।

Advertisement

मैनेजर पर भी सवाल
मामले की रिपोर्ट अभी प्रशासकों की समिति को नहीं दी गई है, सवाल ये है कि टीम के एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर सुनील सुब्रमण्यम ने इस मामले में कोई कदम क्यों नहीं उठाया, जबकि ये उनके अधिकार क्षेत्र का मामला है। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि टीम मैनेजर क्या कर रहे थे, उनका काम टीम के ट्रेनिंगक सेशन पर नजर रखना नहीं है, इस काम के लिये कोच, कप्तान और बाकी सपोर्टिंग स्टाफ था, सीओए जल्द ही इस मामले में मैनेजर से रिपोर्ट मांगेगा।