अचानक विश्वकप टीम में दे दी गई थी जगह, अब बिना मौका दिये टीम से कर दी गई छुट्टी

मयंक को ना चुने जाने पर एमएसके प्रसाद ने कहा कि किसी भी सीरीज या टूर्नामेंट के बीच में मैं प्रेस कांफ्रेंस नहीं करता, जिसके बाद अटकलों और कयासों का दौर शुरु हो जाता है।

New Delhi, Jul 22 : वेस्टइंडीज दौरे के लिये वनडे टीम में मयंक अग्रवाल का नाम तय माना जा रहा था, लेकिन एमएसके प्रसाद ने जब टीम का ऐलान किया, तो मयंक का नाम उसमें नहीं था, आपको बता दें मयंक को टेस्ट टीम में तो मौका मिला है, लेकिन वनडे टीम से उन्हें बाहर कर दिया गया है। विश्वकप के दौरान जब विजय शंकर चोटिल हुए, तो रिप्लेसमेंट के तौर पर उन्हें इंग्लैंड भेजा गया था, लेकिन अब बिना मौका दिये ही उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है।

Advertisement

मुख्य चयनकर्ता ने क्या कहा
इस सवाल के जवाब में मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि मयंक को बैकअप सलामी बल्लेबाज के रुप में इंग्लैंड भेजा गया था, अब जब शिखर धवन फिट होकर लौट चुके हैं, रोहित और केएल राहुल भी टीम में हैं, तो चौथे सलामी बल्लेबाज के लिये जगह नही है, साथ ही उन्होने ये भी कहा कि मयंक के लिये मध्यक्रम में अभी जगह नहीं है, न्यूजीलैंड दौरे पर युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को मौका दिया गया था, लेकिन इस बार उन्हें भी नजरअंदाज किया गया है।

Advertisement

चयनकर्ता ने दी सफाई
मयंक को ना चुने जाने पर एमएसके प्रसाद ने कहा कि किसी भी सीरीज या टूर्नामेंट के बीच में मैं प्रेस कांफ्रेंस नहीं करता, जिसके बाद अटकलों और कयासों का दौर शुरु हो जाता है, जब शिखर धवन चोटिल हुए थे, तो हमारे पास तीसरे सलामी बल्लेबाज के रुप में केएल राहुल थे, टॉप ऑर्डर में हमारे पास बायें हाथ का बल्लेबाज नहीं था, इसलिये टीम प्रबंधन ने बायें हाथ का बल्लेबाज मांगा, तो हमने पंत को भेजा, कई लोग इस भ्रम में आ गये, कि सलामी बल्लेबाज के लिये मिडिल ऑर्डर का बल्लेबाज कैसे आया, फिर विजय शंकर की जगह सलामी बल्लेबाज कैसे आया।

Advertisement

बैकअप ओपनर थे मयंक
एमएसके प्रसाद के अनुसार जब विजय शंकर चोटिल हुए तो केएल राहुल भी बाउंड्री के पास बुरी तरह गिरे थे, एक मेडिकल इमरजेंसी भी थी, लग रहा था कि वो खेल पाएंगे या नहीं, तब टीम प्रबंधन ने एक बैकअप सलामी बल्लेबाज की मांग की थी, तब मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड भेजा गया था।

घरेलू क्रिकेट में कर रहे रनों की बारिश
पिछले तीन सालों से मयंक घरेलू क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं, पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्हें मौका दिया गया, जहां उन्होने 2 टेस्ट मैच में 195 रन बनाये, जिसमें दो अर्धशतक भी शामिल है। हालांकि सीमित ओवरो में उन्हें अभी भी मौके का इंतजार है।