निकल गई इमरान खान की हेकड़ी, आतंकवाद पर पूरी दुनिया के सामने कबूल की सच्चाई

इमरान खान कहा ने कि 40 अलग-अलग तरह के आतंकी संगठन पाक में संचालित हो रहे थे, इसलिये पाक एक ऐसे दौर से भी गुजरा, जब हमारे जैसे लोग चिंतित थे।

New Delhi, Jul 24 : पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कबूला कि उनके देश में 40 अलग-अलग आतंकी संगठन संचालित हो रहे हैं, उन्होने खुद ही कहा कि पाक की सरकारों ने अमेरिका को ये सच्चाई नहीं बताई, विशेष रुप से पिछले 15 सालों में। इमरान खान ने कहा कि हम आतंक पर अमेरिकी युद्ध लड़ रहे थे, पाकिस्तान को 9/11 से कोई लेना-देना नहीं है।

Advertisement

अपनी सरकार को जिम्मेदार मानता हूं
पाक के पीएम ने कहा कि अलकायदा अफगानिस्तान में था, पाकिस्तान में कोई भी आतंकी समूह नहीं था, लेकिन हम अमेरिकी युद्ध से जुड़े, दुर्भाग्य से चीजें जब गलत हुई, तो उसके लिये मैं अपनी सरकार को जिम्मेदार मानता हूं, कि हमने अमेरिका को पाकिस्तान की जमीनी हकीकत नहीं बताई।

Advertisement

40 आतंकी संगठन
इमरान खान ने आगे कहा कि 40 अलग-अलग तरह के आतंकी संगठन पाक में संचालित हो रहे थे, इसलिये पाक एक ऐसे दौर से भी गुजरा, जब हमारे जैसे लोग चिंतित थे, कि क्या हम जीवित रह पाएंगे, तो जब अमेरिका हमसे युद्ध में मदद के लिये उम्मीद कर रहा था, तो पाक अपने अस्तित्व के लिये लड़ रहा था, पीएम ने कहा कि ये बहुत महत्वपूर्ण था कि वो राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप और दूसरे शीर्ष अमेरिकी नेताओं से मिले।

Advertisement

पहले आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई
आपको बता दें कि पीएम मोदी और भारत सरकार के दूसरे नेता लगातार हर मंच से ये कह रह हैं, कि पाक अपने जमीन पर आतंकियों और आतंकवाद को फलने-फूलने का मौका दे रहा है, पहले वो उनके खिलाफ कार्रवाई करे, उसके बात उनसे बातचीत होगी, पाकिस्तान इससे पहले लगातार इन आरोपों को नकारता रहा है, अब इमरान खान ने खुद ही पूरी दुनिया के सामने सबकुछ कबूल लिया है।

अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा
मालूम हो कि भारत के विरोध के बाद पाकिस्तान पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ चुका है, पिछले पंद्रह सालों में पाक का कर्ज 6 हजार अरब डॉलर से बढकर 30 हजार अरब डॉलर हो चुका है, पाक में लोगों को बुनियादी चीजों के लिये भी संघर्ष करना पड़ रहा है, पड़ोसी देश अपना अस्तित्व बचाने के लिये संघर्ष कर रहा है।