अमित शाह ने खोला राज, योगी आदित्यनाथ को क्यों बनाया यूपी का सीएम

लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाने की बात का जिक्र किया, मंच पर यूपी के मुख्यमंत्री भी मौजूद थे।

New Delhi, Jul 28 : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को बताया कि गोरक्षपीठ के महंत योगी आदित्यनाथ को यूपी का सीएम क्यों बनाया, दक्षिणपंथ के पोस्टर ब्वॉय कहे जाने वाले योगी आदित्यनाथ को सीएम पद पर चुन कर बीजेपी ने कई लोगों को हैरान कर दिया था, सबसे बड़ा सवाल तो ये था, कि उन्हें कोई प्रशासनिक अनुभव नहीं था, ऐसे में देश के सबसे बड़े प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपना आसान नहीं था।

Advertisement

अमित शाह ने क्या कहा
लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में केन्द्रीय गृह मंत्री ने योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाने की बात का जिक्र किया, मंच पर यूपी के मुख्यमंत्री भी मौजूद थे, शाह ने कहा कि किसी ने सोचा नहीं था, कि योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनेंगे, कई लोगों ने मुझसे भी कहा कि उन्होने कभी नगर पालिका भी नहीं चलाई, वो एक पीठ के महंत थे।

Advertisement

लोगों ने कहा क्यों दे रहे हैं इतने बड़े प्रदेश की कमान
अमित शाह ने आगे कहा कि लोगों ने मुझसे भी कहा कि क्यों इतने बड़े प्रदेश की कमान उन्हें सौंप रहे हैं, लेकिन मैंने और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाने का फैसला कर लिया, योगी काम करने वाले हैं, काम करने के अपने तरीके से उन्होने अपनी अनुभव की कमी को दूर किया है।

Advertisement

गोरखपुर सांसद से सीएम
मालूम हो कि 2017 यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को जबरदस्त जीत मिली. पार्टी ने चुनाव से पहले सीएम के नाम का ऐलान नहीं किया था, पूरा चुनाव मोदी के चेहरे और विकास के वादे पर लड़ी गई थी, जिस पर जनता ने मुहर लगा दी, इसके बाद बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया, सीएम बनने से पहले योगी गोरखपुर से लंबे समय से सांसद रहे हैं।