अधिकारी की चिट्ठी लीक, कश्मीर मेें बिगड़ सकते हैं हालात, घाटी में खलबली

आरपीएफ बडगाम के सहायक सुरक्षा आयुक्त पद पर तैनात सुदेश नुग्याल ने चिट्ठी लिखकर कर्मचारियों से कहा कि लंबे समय तक कश्मीर घाटी में कानून-व्यवस्था बिगड़ने वाली है।

New Delhi, Jul 29 : जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आरपीएफ अधिकारी का एक लेटर वायरल हो रहा है, जिसकी वजह से नया विवाद खड़ा होता दिख रहा है, दरअसल इस चिट्ठी में आने वाले दिनों में कश्मीर में तनाव और हिंसा की आशंका जाहिर की गई है, जिसकी वजह से इसके सार्वजनिक होते ही कश्मीर घाटी में खलबली मच गई है, रेलवे ने भी इस मामले पर स्पष्टीकरण जाहिर किया है और इसे आधारहीन बताया है।

Advertisement

क्या है पूरा मामला
आरपीएफ बडगाम के सहायक सुरक्षा आयुक्त पद पर तैनात सुदेश नुग्याल ने चिट्ठी लिखकर कर्मचारियों से कहा कि लंबे समय तक कश्मीर घाटी में कानून-व्यवस्था बिगड़ने वाली है, इसलिये कम से कम चार महीने का राशन इकट्ठा कर लें। इस चिट्ठी के सार्वजनिक होने के बाद विभाग में भी हड़कंप मच गया, जिसके बाद रेलवे बोर्ड ने सामने आकर सफाई दी।

Advertisement

हालात बिगड़ने वाले हैं
आरपीएफ बडगाम के सहायक सुरक्षा आयुक्त सुदेश नुग्याल ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि कश्मीर घाटी में हालात बिगड़ने वाले हैं, ऐसे में कर्मचारी कम से कम 4 महीने का राशन इकट्ठा कर लें, और अपने परिवार को घाटी से बाहर भेज दें। जिसके बाद पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने ट्विटर पर लिखा, कि कश्मीर घाटी में लोगों पर ये तोहमत लगाना आसान है, कि वो डर फैला रहे हैं, लेकिन ऐसे आधिकारिक आदेश का क्या करें, जिसमें घाटी में कानून-व्यवस्था बिगड़ने की बात कह तैयारियां की जा रही हो, इस तरीके की भविष्यवाणी की जा रही है।

Advertisement

रेलवे ने दी सफाई
इस चिट्ठी के वायरल हो जाने के बाद रेलवे बोर्ड के प्रवक्ता ने सफाई जारी करते हुए कहा कि ये चिट्ठी वरिष्ठ संभागीय सुरक्षा आयुक्त से बस एक पद नीचे के अधिकारी द्वारा बिना किसी अधिकार के लिखा गया है, जबकि 26 जुलाई से वो एक साल के स्टडी लीव पर गये हैं। इस चिट्ठी का कोई आधार नहीं है, वो ऐसी चिट्ठी जारी करने के लिये अधिकृत भी नहीं हैं।

Advertisement