शत्रुघ्न सिन्हा के बदल गये सुर, पीएम मोदी की तारीफ में पढे कसीदे

पूर्व सांसद ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, कि ट्रिपल तलाक बिल पास होने पर बधाई देते हुए कहा कि ये मुस्लिम महिलाओं को बड़ी राहत देगा।

New Delhi, Aug 01 : आम चुनाव से ठीक पहले बीजेपी का साथ छोड़कर कांग्रेस में जाने वाले बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा ट्रिपल तलाक बिल पास होने पर पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है, उन्होने ट्वीट कर मुस्लिम महिलाओं के लिये इसे ऐतिहासिक दिन बताया है, इस ट्वीट को पढने के बाद लग रहा है, कि शत्रु भैय्या का सुर एक बार फिर बदल रहा है, क्योंकि इस मुद्दे पर कांग्रेस का ऑफिशियल बयान उनसे अलग है।

Advertisement

पीएम मोदी की तारीफ
शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्विटर पर लिखा, कि सशक्तिकरण और लैंगिक समानता की दिशा में हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सराहनीय प्रयास, हमारे दोस्त और केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के टीमवर्क का भी इस उपलब्धि को हासिल करने में महत्वपूर्ण योगदान रहा, उन्होने लिखा, कि ये कदम महिलाओं और विशेष रुप से हमारी मुस्लिम बहनों की गरिमा सुनिश्चित करेगा।

Advertisement

एक और ट्वीट
पूर्व सांसद ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, कि ट्रिपल तलाक बिल पास होने पर बधाई देते हुए कहा कि ये मुस्लिम महिलाओं को बड़ी राहत देगा, ये बिल मील का पत्थर साबित होगा, क्योंकि महिलाओं को न्याय और सम्मान मिल सकेगा, जो इसके लायक हैं, महिलाओं के लिये बड़ी जीत।

Advertisement

बिल को मंजूरी
आपको बता दें कि लोकसभा और राज्यसभा में तीन तलाक बिल के पास होने के बाद अब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी इस बिल को मंजूरी दे दी है, राष्ट्रपति से मंजूरी मिलने के बाद अब तीन तलाक कानून बन गया है, ये कानून 19 सितंबर 2018 से लागू माना जाएगा, मोदी सरकार ने कुशल रणनीति और बेहतरीन फ्लोर मैनेजमेंट के जरिये इस बिल को 25 जुलाई को लोकसभा और 30 जुलाई को राज्यसभा में पास करवाया था।

सजा और जुर्माने का प्रावधान
मालूम हो कि कानून बन जाने के बाद अब अगर कोई अपनी पत्नी को तीन तलाक देता है, तो इस कानून के तहत तीन साल की सजा और जुर्माना भी हो सकता है, पिछले लंबे समय से तीन तलाक का विरोध होता रहा है, सुप्रीम कोर्ट ने भी इस पर अपना फैसला सुनाया था।