24 घंटे में दूसरी बार पुलिस ने आजम खान के बेटे को लिया हिरासत में, इस बार ये है आरोप

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान पर हो रही प्रशासनिक कार्रवाई के विरोध में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया था।

New Delhi, Aug 01 : सपा नेता और रामपुर सांसद के बेटे अब्दुल्ला आजम को पुलिस ने एक बार फिर से हिरासत में ले लिया है, दरअसल सपा विधायक यूपी सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन करने के लिये जा रहे थे, अब्दुल्ला को प्रिवेंटिव डिटेंशन में लिया गया, हालांकि कुछ देर के बाद पुलिस ने उन्हें इस शर्त पर रिहा कर दिया, कि वो विरोध प्रदर्शन में शामिल नहीं होंगे।

Advertisement

अस्थाई जेल में रखा गया
रामपुर के डीएम आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि अब्दुल्ला आजम को अस्थाई जेल में रखा गया था, सपा विधायक 150 से 200 लोगों को अपने साथ लेकर रामपुर जा रहे थे, यूपी पुलिस की टीम ने उन्हें बताया था, कि यहां धारा 144 लगी हुई है, हालांकि वो नहीं माने जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

Advertisement

सपा का विरोध प्रदर्शन
समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान पर हो रही प्रशासनिक कार्रवाई के विरोध में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया था, उन्होने सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से आह्वान किया था कि रामपुर पहुंच कर इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हों, महबूब अली अमरोहा से रामपुर जा रहे थे, इस दौरान विधायक से पुलिस की धक्का-मुक्की भी हुई, उन्हें भी हिरासत में ले लिया गया।

Advertisement

धारा 144 लागू
मालूम हो कि सपा सांसद आजम खान को हाल ही में भूमाफिया घोषित किया गया है, उनके खिलाफ 27 मुकदमे दर्ज किये गये हैं, जिसके बाद सपा ने शक्ति प्रदर्शन का ऐलान किया था, हालांकि रामपुर पुलिस प्रशासन पहले से ही सतर्क थी, और धारा 144 लागू कर दी गई, रामपुर के सभी एंट्री प्वाइंट पर गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा था, पुलिस के साथ-साथ पैरा मिलिट्री को भी तैनात किया गया था।

एकतरफा कार्रवाई का आरोप
आजम खान के खिलाफ हो रही कार्रवाई को अखिलेश यादव ने पूर्वाग्रह से ग्रसित बताया है, उन्होने कहा कि सरकार के इशारे पर जानबूझकर उनके खिलाफ कार्रवाई हो रही है, पुलिस प्रशासन एक तरफा कार्रवाई कर रही है, आजम खान का वर्जन नहीं लिया जा रहा है।