कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, कश्मीर पर झूठ बोल रही मोदी सरकार

दिग्विजय सिंह ने कहा कि लाखों अमरनाथ यात्रियों को बेहद असुविधा हो रही है, मुझे इस सरकार पर कतई भी भरोसा नहीं है।

New Delhi, Aug 04 : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बड़ा बयान दिया है, उन्होने कहा कि मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खतरे के संबंध में झूठ बोल रही है, कुछ बड़ा कदम उठाने की तैयारी चल रही है, दिग्गी राजा ने कहा कि कश्मीर घाटी की संवेदनशीलता को देखते हुए बीजेपी को बहुत सोच समझकर कदम उठाने चाहिये, अगर वहां जबरदस्ती करने की कोशिश हुई, तो इससे देश को बहुत नुकसान होने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर में यात्रियों को खाली कराये जाने पर पूछे गये सवाल के जबाव में उन्होने ऐसा कहा, ऐसा है कि ये निर्णय क्यों लिया गया मैं नहीं समझ पाया।

Advertisement

सरकार पर भरोसा नहीं
दिग्विजय सिंह ने कहा कि लाखों अमरनाथ यात्रियों को बेहद असुविधा हो रही है, मुझे इस सरकार पर कतई भी भरोसा नहीं है, झूठ बोलने में मैंने इनसे (बीजेपी नीत मोदी की केन्द्र सरकार) बड़ी सरकार नहीं देखी, दिग्गी राजा ने कहा कि आतंकवादी घटनाओं को हम लोग रोज देख रहे हैं, ऐसा कौन सा पहाड़ टूट रहा था, जिसके लिये आपने अमरनाथ यात्रा रोक दी।

Advertisement

छात्रों को भेजा गया घर
पूर्व सीएम ने सवाल उठाते हुए कहा कि 20 हजार से ज्यादा जवानों को वहां भेजा गया है, अब केन्द्र सरकार की ओर से नया आदेश जारी हुआ है कि Kasश्रीनगर के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) के लगभग 950 दूसरे राज्यों के छात्रों को उनके घर भेज दिया गया है। साथ ही अगले आदेश तक उनके क्लासेज को स्थगित कर दिया गया है।

Advertisement

अस्पताल के लिये भी निर्देश
इसके साथ ही मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए कश्मीर के अस्पतालों के सभी कर्मचारियों के लिये निर्देश जारी किया गया है, कि किसी भी संबंधित अधिकारी की लिखित अनुमति के बिना यहां से ना जाएं, आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सैलानियों और अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं को सुरक्षा कारणों की वजह से यात्रा बीच में ही छोड़कर लौटने को कहा है, सैलानी और श्रद्धालु शनिवार को कश्मीर घाटी से लौटने में लगे हुए हैं, मालूम हो कि भारतीय सेना ने शुक्रवार को कहा कि ये फैसला इसलिये लिया गया है, क्योंकि पाक के आतंकवादी अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं को निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं।