नवदीप सैनी के धमाकेदार डेब्यू पर गौतम गंभीर ने कही बड़ी बात, इन दो दिग्गजों के खिलाफ बड़ा आरोप

गौतम गंभीर ने तेज गेंदबाज की खूब मदद की, शुरुआत में गंभीर ने ही उन्हें क्रिकेट खेलने के लिये जूते दिलवाये थे।

New Delhi, Aug 04 : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के डेब्यू करने के बाद कड़ा ट्वीट किया है, उन्होने दिग्गज स्पिनर रहे बिशन सिंह बेदी और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान को सोशल मीडिया पर खरी खोटी सुनाई, नवदीप सैनी ने अपने पहले ही मुकाबले में जबरदस्त शुरुआत की, उन्होने पहले ही ओवर में लगातार दो गेंदों पर दो विकेट हासिल किये, आपको बता दें कि सैनी ने इस साल आईपीएल में भी खूब सुर्खियां बटोरी थी, उन्होने अपनी स्पीड से राष्ट्रीय टीम में दावेदारी पेश की थी।

Advertisement

बेदी-चौहान निशाने पर
गौतम गंभीर ने ट्विटर पर लिखा, टीम इंडिया के लिये डेब्यू करने वाले नवदीप सैनी को बधाई, अपनी पहली गेंद डालने से पहले ही आपने बिशन सिंह बेदी और चेतन चौहान के रुप में दो विकेट हासिल कर लिये, जिस खिलाड़ी के मैदान पर कदम रखने से पहले ही जिन्होने इसके क्रिकेट करियर को खत्म होने की बात कह दी, उस खिलाड़ी को डेब्यू करते हुए देखकर उनके होश उड़ गये, शर्म आनी चाहिये।

Advertisement

गंभीर ने लड़ी सैनी के लिये लड़ाई
मालूम हो कि गौतम गंभीर ने तेज गेंदबाज की खूब मदद की, शुरुआत में गंभीर ने ही उन्हें क्रिकेट खेलने के लिये जूते दिलवाये थे, दिल्ली का ना होने की वजह से उन्हें टीम की टीम में खेलने को लेकर दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद गंभीर ने चयनकर्ताओं से बात की, और बाहरी होने के बावजूद उनके नाम पर विचार करने को कहा।

Advertisement

काफी विवाद हुआ
आपको बता दें कि नवदीप सैनी मूल रुप से हरियाणा के हैं, वो दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) से जुड़ी किसी भी क्रिकेट लीग में हिस्सा नहीं लिया था, जिसकी वजह से काफी विवाद हुआ था, नवदीप को लेकर गौतम गंभीर अधिकारियों से भिड़ गये थे, बाद में गंभीर ने नवदीप को दिल्ली की टीम में जगह दिलाने पर सफल रहे। सैनी ने भी गंभीर के भरोसे को सही साबित किया, उन्होने 2017-18 के सीजन में कुल 34 विकेट हासिल किये। घरेलू मैचों में अच्छे प्रदर्शन ने उनके लिये कई दरवाजे खोल दिये, 2017 में दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका दौरे पर उन्हें नेट गेंदबाज के तौर पर चुना गया, फिर अफगानिस्तान के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच के लिये भी टीम में जगह दी गई।