नजरबंद किये जाने के बाद महबूबा मुफ्ती को याद आये अटल जी, बीजेपी नेता के लिये कही बड़ी बात

पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने एक दूसरे ट्वीट में लिखा, जो लोग कश्मीर की स्थिति पर जश्न मना रहे हैं, वो केन्द्र सरकार की एकतरफा कार्रवाई के दूरगामी परिणामों से अनजान हैं।

New Delhi, Aug 05 : जम्मू-कश्मीर में हलचल तेज हो गई है, कई नेताओं को नजरबंद करने की खबर सामने आ रही है, कश्मीर में मोबाइल और इंटरनेट सेवा भी बंद कर दिया गया है, श्रीनगर में 5 अगस्त से धारा 144 लगा दी गई है, जो अगले आदेश तक लागू रहेगी। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा है कि बीजेपी नेता होने के बाद भी अटल बिहारी वायपेयी कश्मीरियों के साथ सहानुभूति रखे, आज उनकी कमी हम सबसे ज्यादा महसूस कर रहे हैं।

Advertisement

दूरगामी परिणामों से अनजान
पीडीपी नेता ने एक दूसरे ट्वीट में लिखा, जो लोग कश्मीर की स्थिति पर जश्न मना रहे हैं, वो केन्द्र सरकार की एकतरफा कार्रवाई के दूरगामी परिणामों से अनजान हैं, इससे पहले महबूबा ने ट्वीट में कहा था कि कैसी विडंबना है, हमारे जैसे चुने हुए प्रतिनिधि जो शांति के लिये लड़े थे, घर में नजरबंद हैं, दुनिया देख रही है, कि जम्मू-कश्मीर में लोगों और उनकी आवाज को दबाया जा रहा है, वो कश्मीर जिसने एक धर्म निरपेक्ष लोकतांत्रिक भारत को चुना था, अकल्पनीय उत्पीड़न का सामना कर रहा है, जागो भारत जागो।

Advertisement

उमर अब्दुल्ला भी नजरबंद
जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने भी नजरबंद होने का दावा किया है, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब्दुल्ला के अलावा महबूबा मुफ्ती और सज्जाद लोन को भी नजरबंद किया गया है, उमर ने ट्वीट कर कहा कि मुझे लगता है आज आधी राते से मुझे नजरबंद किया गया है, मुख्य धारा के अन्य नेताओं के लिये भी ये प्रक्रिया शुरु हो गई है।

Advertisement

गृह मंत्री की बैठक
कश्मीर घाटी में आतंकी हमले के खतरे और सुरक्षा तैयारियों तथा रणनीति की समीक्षा करने के लिये होम मिनिस्टर अमित शाह ने रविवार को उच्च स्तरीय बैठक की, अमित शाह ने संसद भवन स्थित अपने कार्यालय में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और गृह सचिव राजीव गौबा के साथ करीब दो घंटे तक उच्च स्तरीय बैठक की।