डोभाल के कश्‍मीर Video पर गुलाम नबी आजाद ने उठाई उंगली, BJP नेता शाहनवाज हुसैन का करारा पलटवार

NSA अजीत डोभाल कश्‍मीर दौरे पर हैं, इस दौरान उनका लोकल्‍स के साथ एक वीडियो वायरल हो रहा है । मामले में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के बयान ने बीजेपी को आगबबूला कर दिया है ।

New Delhi, Aug 08: सोशल मीडिया पर वायरल एनएसए अजीत डोभाल के एक वीडियो को लेकर विवाद हो गया है । विवाद कांग्रेस नेता की ओर से शुरू किया गया है । आपको बता दें बुधवार को राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार का कश्‍मीर से एक वीडियो सोशल मीडिया पर आता है । इसमें वो कश्‍मीर के शोपियां में स्‍थानीय लोगों के साथ खाना खाते, उनसे हाल चाल पूछते नजर आते हैं । अब इस वीडियो पर जब पत्रकारों ने कांग्रेस से रिएक्‍शन लेना चाहा तो उन्‍होने इस पर टिप्‍पणी कर विवाद ही शुरू कर दिया ।

Advertisement

गुलाम नबी आजाद का बयान
एनएसए अजीत डोभाल और कश्‍मीर के स्‍थानीय निवासियों की बातचीत का वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने उस पर  अभद्र टिप्पणी करते हुए कहा कि आप पैसे देकर किसी को भी अपने साथ ले सकते हो । यानी आजाद डोभाल पर आरोप लगा रहे हैं कि ये तस्‍वीरें ण्‍ूठी हैं और पैसे देकर ऐसा माहौल दर्शाया गया है । डोभाल बुधवार को शोपियां में स्थानीय लोगों से मुलाकात कर रहे थे, उन्‍होने  उनके साथ खाना भी खाया ।

Advertisement

Advertisement

मंगलवार को कश्‍मीर पहुंचे डोभाल
आपको बता दें सोमवार को राज्‍यसभा और मंगलवार को लोकसभा में कश्‍मीर पुनर्गठन विधेयक पास होने के बाद अजीत डोभाल मंगलवार को ही कश्‍मीर पहुंच गए थे । राज्‍य में स्थिति का जायजा लेना सबसे जरूरी था । डोभाल यहां स्‍थानीय लोगों से बात करते नजर आए, उन्‍होने लोगों से कहा कि आपकी सुरक्षा और बचाव की जिम्मेदारी हमारी है। चिंता की कोई बात नहीं है ।

Advertisement

बीजेपी नेता ने दिया आजाद को जवाब
वहीं गुलाम नबी आजाद के बयान को लेकर बीजेपी नेता शहनवाज हुसैन ने पलटवार किया है । उन्होंने कहा कि – ‘‘विपक्षी नेता द्वारा दिए गए इस बयान से पाकिस्तान की हिमाकत बढ़ती है और पाकिस्तान इसका इस्तेमाल इंडिया के खिलाफ करता है।’’ विधेयक के विरोध में सदन में खड़ी रही कांग्रेस अब इस मामले में खुद को लाचार महसूस कर रही है । कांग्रेस का कहना है कि वो भी इस धारा को हटाना चाहती थी, लेकिन ऐसे नहीं जैसे बीजेपी ने किया है ।