अनुच्छेद 370 पर पाकिस्तान दुनिया से मांग रहा मदद, अब अमेरिका से लगी लात, पढिये पूरी खबर

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले ऑर्टिकल 370 को समाप्त करने के मोदी सरकार के फैसले के बाद पाक में खलबली मच गई है।

New Delhi, Aug 08 : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म किये जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है, पूरी दुनिया में मदद मांगता फिर रहा है, लेकिन अमेरिका ने उसकी मदद करने के बजाय उल्टा आतंकवाद के मुद्दे पर कड़ी चेतावनी दी है, सूत्रों का दावा है कि अमेरिका ने पाक से कहा कि वो खिलाफ के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों पर लगाम लगाये वरना इसके गंभीर नतीजे होंगे। अमेरिका ने इस बारे में भारत को जानकारी दी है, मालूम हो कि ऑर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद पाक बार-बार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है।

Advertisement

पाक में मची है खलबली
आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले ऑर्टिकल 370 को समाप्त करने के मोदी सरकार के फैसले के बाद पाक में खलबली मच गई है, इस मुद्दे को लेकर पाक संसद ने बुधवार को ज्वाइंट सेशन बुलाया था, जिस पर जोरदार हंगामा हुआ, ऑर्टिकल 370 को लेकर इमरान खान पूरी दुनिया में मदद की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन कोई भी देश खुलकर उनकी मदद नहीं कर रहा।

Advertisement

चीन ने भी बना ली दूरी
पाकिस्तान का इन दिनों सबसे करीबी दोस्त चीन ने भी इस मामले में दूरी बना रखी है, चीन ने इस पूरे मामले में चुप्पी साध रखी है, जिसके बाद माना जा रहा है, कि पाक की इस मुद्दे पर कोई मदद नहीं करेगा, पाक मीडिया के मुताबिक तुर्की ने उन्हें मदद का आश्वासन दिया है।

Advertisement

ब्लैकलिस्ट करने की धमकी
सूत्रों के अनुसार अमेरिका ने पाक को ब्लैकलिस्ट करने की धमकी भी दी है, अमेरिका ने कहा अगर पाकिस्तान आतंकियों को प्रश्रय और फंडिग देना बंद नहीं करता है, तो फिर उसे फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स की ब्लैक लिस्ट में डाल दिया जाएगा, आपको बता दें कि फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स मनी लांडिंग के खिलाफ काम करने वाली एक अंतरराष्ट्रीय संस्था है, पाक जून 2018 से इस संस्था की ग्रे सूची में है।

आतंकवाद को बढावा
पाक के अखबार डॉन के मुताबिक अमेरिका का एक प्रतिनिधिमंडल इस साल जून में इस्लामाबाद आया था, ये प्रतिनिधिमंडल ये पता लगाने के लिये वहां गया था, कि क्या पाक ने फाइनेंशियल एक्शन फोर्स द्वारा सुझाये गये कदमों का पालन कर रहा है या नहीं, एफएटीएफ ने जून में कहा था कि पाक मनी लांडिंग के सहारे आतंकवाद को बढावा दे रहा है, अमेरिका ने पाक को साफ-साफ कह दिया है कि वो जिहादी नेता राउफ अजगर और लश्कर के नेताओं पर भी लगाम लगाये।