ऑर्टिकल 370 के बाद अब पत्थरबाजों और आतंकियों पर मोदी सरकार ने चलाया हंटर, लिया बड़ा फैसला

गुरुवार को श्रीनगर, जम्मू और कठुआ जेलों में बंद करीब 100 से ज्यादा आतंकियों और पत्थरबाजों को देश के अलग-अलग जेलों में शिफ्ट किया गया है।

New Delhi, Aug 09 : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद अब मोदी सरकार घाटी को आतंकी मुक्त बनाने के मुहिम में जुट गई है, इसी कड़ी में गुरुवार को श्रीनगर जेल में बंद 26 आतंकी और पत्थरबाजों को यूपी के आगरा सेंट्रल जेल में शिफ्ट कर दिया गया है, इन कैदियों को कड़ी सुरक्षा के बीच विशेष विमान से आगरा लाया गया, इन्हें दो हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया है, साथ ही जेल के अंदर और बाहर सुरक्षा बढा दी गई है।

Advertisement

दूसरे जेलों में शिफ्ट
आपको बता दें कि गुरुवार को श्रीनगर, जम्मू और कठुआ जेलों में बंद करीब 100 से ज्यादा आतंकियों और पत्थरबाजों को देश के अलग-अलग जेलों में शिफ्ट किया गया है, पहले आगरा में 70 कैदियों को भेजने की सूचना थी, लेकिन देर शाम प्रशासन ने बताया कि 26 कैदी भेजे गये हैं।

Advertisement

होम मिनिस्ट्री कर रहा मॉनिटरिंग
अधिकारियों ने इस मामले में जानकारी दी, कि प्रदेश और केन्द्र का गृह विभाग इसकी मॉनिटरिंग कर रहा है, इन कैदियों के बैरक के बाहर 24 घंटे का पहरा रहेगा, आगरा के जिलाधिकारी एनजे रवि कुमार और एसडीएम के पी सिंह कैदियों के रखे जाने की व्यवस्था का जायजा लेने खुद सेंट्रल जेल भी पहुंचे, वहीं एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि सभी कैदियों को कड़ी सुरक्षा के बीच यहां लाया गया है।

Advertisement

आज से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज
ऑर्टिकल 370 और 35 ए खत्म किये जाने के चलते जम्मू-कश्मीर खासकर घाटी में अभी भी तनाव बना हुआ है, मोदी सरकार के फैसले के बाद से ही एहतियातन धारा 144 लागू कर दी गई है, गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव ने सरकारी कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से काम पर लौटने का निर्देश दिया है, इसके अलावा सांबा जिले के स्कूल शुक्रवार से खुल जाएंगे, हालांकि बाकी जिलों में बकरीद के बाद स्कूल-कॉलेज खुल पाने की उम्मीद है।