कश्मीरी बहू बयान पर सीएम मनोहर लाल खट्टर की सफाई, वीडियो जारी कर पूछा सवाल

बयान वायरल होने के बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सफाई देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि कुछ मीडिया चैनल और न्यूज एजेंसियों के हवाले से एक भ्रामक तथा तथ्यहीन प्रचार चलाया जा रहा है।

New Delhi, Aug 10 : हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कश्मीरी लड़कियों को लेकर बयान दिया था, उन्होने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में कहा था कि हरियाणा के लोग भी कश्मीरी बहू ला सकते हैं, हमारे मंत्री ओपी धनखड़ कहते थे कि वह बिहार से बहू लाएंगे, आजकल लोग कह रहे हैं कि कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है, हम कश्मीर से लड़कियां लाएंगे। हालांकि अब इस बयान पर सीएम ने सफाई देते हुए एक वीडियो जारी किया है।

Advertisement

सीएम ने क्या कहा
उनका बयान वायरल होने के बाद सीएम ने सफाई देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि कुछ मीडिया चैनल और न्यूज एजेंसियों के हवाले से एक भ्रामक तथा तथ्यहीन प्रचार चलाया जा रहा है। जनता से मेरा ईमानदार संवाद हमेशा रहा है इसलिये मेरे बयान का पूरा वीडियो मैं सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर कर रहा हूँ। बेटियाँ हमारी शान हैं और पूरे देश की बेटियाँ हमारी बेटियाँ हैं।

Advertisement

एजेंसी ने क्या कहा था
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक मनोहर लाल खट्टर ने ये बयान फरीदाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था, हरियाणा लैंगिक अनुपात को लेकर बदनाम रहा है, लोग कहा करते थे, कि बच्चियों को यहां मार दिया जाता है, हमने बच्चियों को बचाने के लिये अभियान चलाया है, पहले 1000 बच्चों पर 850 बेटियां होती थी, लेकिन अब बेटियों की संख्या बढकर 933 हो गई है। कोई कह रहा है कि बिहार से बहू लाएंगे, तो अब कश्मीर का रास्ता खुल गया है, मजाक की बातें अलग है, लेकिन समाज में रेश्यो ठीक रहना चाहिये।

Advertisement

गोरी कश्मीरी
इससे पहले यूपी बीजेपी के एक विधायक ने गोरी कश्मीरी लड़की जैसे शब्द का इस्तेमाल किया, उन्होने ऑर्टिकल 370 हटने के फायदा बताते हुए कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता अब गोरी कश्मीरी लड़कियों से भी शादी कर सकते हैं, मालूम हो कि 2014 में चुनाव प्रचार के दौरान ही मंत्री ओपी धनखड़ ने वहां के युवाओं से कहा था उनके लिये बिहार से बहू लाएंगे, सुशील कुमार मोदी उनके मित्र हैं। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें

Advertisement