फिर विवादों में जेमैटो, इस बार स्टाफ ने ये डिलीवरी करने से किया मना, ममता बनर्जी के मंत्री का बड़ा बयान

डिलीवरी ब्वॉयज के अनुसार डिलीवरी नहीं किये जाने पर उनके कुछ साथियों के खिलाफ कंपनी ने गोलाबाड़ी पुलिस थाने में शिकायत भी दर्ज करवाई है।

New Delhi, Aug 12 : जोमैटो कंपनी एक बार फिर गलत कारणों से सुर्खियों में है, दरअसल कंपनी के डिलीवरी ब्वॉय ने आरोप लगाया है, कि उन्हें ऐसे खाने की भी डिलीवरी करनी पड़ रही है, जिससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत होती है, डिलीवरी ब्वॉयज इस मुद्दे को लेकर हड़ताल पर जा रहे हैं, एक डिलीवरी स्टाफ ने बताया कि बकरीद में वो ऐसे खाने की डिलीवरी नहीं करेंगे, जिसमें बीफ मिलाया गया हो। साथ ही उनका ये भी कहना है कि कंपनी से जुड़े डिलीवरी ब्वॉयज ने तय किया है कि वो पोर्क फूड की भी डिलीवरी नहीं करेंगे।

Advertisement

धार्मिक भावनाएं आहत
जोमैटो के एक डिलीवरी ब्वॉय बजरंग नाथ वर्मा ने बताया कि जिस बैग में खाना लेकर हम लोग डिलीवरी के लिये जाते हैं, उसे बैग लेकर घर जाना पड़ता है, बीफ मिला खाना हाथ में लेकर डिलीवरी करने से हमारी धार्मिक भावनाएं आहत होती है, तो दूसरे डिलीवरी ब्वॉय मोहसिन अख्तर ने कहा कि जो भी हो, हम लोग पोर्क डिलीवरी नहीं करेंगे।

Advertisement

धमकी दी जा रही
डिलीवरी ब्वॉयज के अनुसार डिलीवरी नहीं किये जाने पर उनके कुछ साथियों के खिलाफ कंपनी ने गोलाबाड़ी पुलिस थाने में शिकायत भी दर्ज करवाई है, इसके साथ ही उन्हें धमकी भी दी जा रही है, कि उन्हें नौकरी से निकाल दिया जाएगा, जिसके बाद वो हड़ताल पर विचार कर रहे हैं।

Advertisement

मंत्री ने लिया संज्ञान
मामला सुर्खियों में आने के बाद पश्चिम बंगाल के मंत्री राजीव बनर्जी ने इस पर संज्ञान लिया है, उन्होने कहा कि कंपनी को किसी भी व्यक्ति को उसके धर्म के खिलाफ जाने के लिये मजबूर नहीं करना चाहिये, ये गलत है, अब मुझे इस संबंध में जानकारी मिली है, तो मैं इस मामले को देखूंगा, जोमैटो अभी हाल ही के दिनों में जबरदस्त विवाद में आया था, जब जेमैटो के डिलीवरी ब्वॉय के धर्म की वजह से जबलपुर निवासी अमित शुक्ला ने ऑर्डर रद्द कर दिया था, इसके बाद उनके खिलाफ जबलपुर पुलिस ने मामला दर्ज किया था, साथ ही कंपनी के मालिक ने इस पर ट्विटर पर एक पोस्ट भी लिखा था और कहा था खाने का कोई धर्म नहीं होता।