भारत से डरे पाकिस्तानी विदेश मंत्री पर बिलावल भुट्टो का बड़ा बयान, पहले ही घुटने टेक दिये

इमरान खान ने इस्लामिक देशों समेत अमेरिका, चीन से लेकर यूएन तक से मदद मांगी, लेकिन किसी ने भी उन्हें मदद का आश्वासन नहीं दिया।

New Delhi, Aug 14 : पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में जम्मू-कश्मीर को लेकर राजनीति चरम पर है, बकरीद पर भी पाकिस्तानी नेताओं के बीच इसे लेकर राजनीति जारी रही, पीओके के मुजफ्फराबाद में इसे लेकर पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जो ताजा बयान दिया है, उससे उनका डर साफ जाहिर हो रहा है, कि उनका मुकाबला किसके साथ है, उन्होने कहा था कि पाकिस्तान के लोग इस गलतफहमी में ना रहे, कि यूएन में उनके लिये कोई हार लेकर खड़ा है, जो हम वहां जाएंगे और हमारे हक में कुछ कह देंगे।

Advertisement

कुरैशी के बयान से बिलावल खफा
विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के इस बयान से पीपीपी के बिलावल भुट्टो काफी खफा हैं, उन्होने कहा कि विदेश मंत्री होकर कुरैशी इस तरह के बयान देंगे, तो लोग क्या सोचेंगे, उन्होने ये भी कहा कि एक तरफ तो वो कहते हैं कि हमारा ये मामला बेहद मजबूत है, दूसरी तरफ यूएन में जाने से पहले ही घुटने टेक रहे हैं, ये बेहद शर्मिंदगी की बात है।

Advertisement

अपनों का नहीं मिला साथ
कुरैशी का ये बयान पाकिस्तान में सुर्खियों में बना हुआ है, बहरहाल इसका सीधा अर्थ ये निकाला जा रहा है कि पाकिस्तान इस बात से अच्छी तरह वाकिफ है कि संयुक्त राष्ट्र में उनके साथ क्या होने वाला था, हालांकि इस बात को सिर्फ कुरैशी ही नहीं बल्कि बाकी राजनेता भी अच्छे से जानते हैं।

Advertisement

सबसे मांगी मदद
इस बात को ऐसे भी समझा जा सकता है कि मोदी सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने इस्लामिक देशों समेत अमेरिका, चीन से लेकर यूएन तक से मदद मांगी, लेकिन किसी ने भी उन्हें मदद का आश्वासन नहीं दिया, जिसके बाद उनके समझ में आ गया कि वो अलग-थलग पड़ चुके हैं।