ऑर्टिकल 370 से तिलमिलाये पाकिस्तान का नया ड्रामा, इमरान खान का बड़ा ऐलान

पाकिस्तानी पीएमओ की ओर से जारी बयान में कहा गया है  कि पाक पीएम इमरान खान के साथ उनके मंत्री भी रहेंगे, इस खास मौके पर इमरान पीओके के विधानसभा भी जाएंगे।

New Delhi, Aug 14 : जम्मू-कश्मीर से ऑर्टिकल 370 हटाने और राज्य को दो अलग-अलग केन्द्र शासित प्रदेश में बांटने का फैसला पड़ोसी मुल्क  पाकिस्तान को पच नहीं रहा है, मोदी सरकार के इस फैसले के बाद पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ एक के बाद कई बेसिर पैर के फैसले लिये, इसके बाद भी पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की बेचैनी कम होने का नाम नहीं ले रही है।

Advertisement

पीओके में मनाएंगे स्वतंत्रता दिवस
ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी पीएम इमरान खान इस बार अपना स्वतंत्रता दिवस (14 अगस्त) राजधानी इस्लामाबाद की जगह पीओके में मनाएंगे, पाक मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक इमरान खान ये स्वतंत्रता दिवस आजाद जम्मू-कश्मीर में मनाएंगे, आपको बता दें कि पाकिस्तान अपने कब्जे वाली कश्मीर को आजाद कश्मीर कहता है।

Advertisement

पीओके में संबोधन
पाकिस्तानी पीएमओ की ओर से जारी बयान में कहा गया है  कि पाक पीएम इमरान खान के साथ उनके मंत्री भी रहेंगे, इस खास मौके पर इमरान पीओके के विधानसभा भी जाएंगे, और वहां से देश को संबोधित करेंगे, यहां इमरान को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा, रिपोर्ट के अनुसार इमरान खान पीओके के सचिवालय का भी दौरा करेंगे।

Advertisement

15 अगस्त को काला दिवस
भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने के फैसले के खिलाफ पाकिस्तान अपने स्वतंत्रता दिवस 14 अगस्त को कश्मीर एकजुटता दिवस और 15 अगस्त को काला दिवस मनाने का ऐलान कर चुका है, पाक ने एक लोगो भी जारी किया है, जिस पर कश्मीर बनेगा पाकिस्तान लिखा हुआ है।