बालाकोट एयर स्ट्राइक से भी बड़ी कार्रवाई की तैयारी में मोदी सरकार, इमरान खान ने जताया डर

इमरान खान ने कहा कि भारत सरकार ने कश्मीर में कर्फ्यू के दौरान जो कुछ भी किया, हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कहेंगे, कि इसके लिये आप जिम्मेदार हो।

New Delhi, Aug 15 : पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर के मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मदद मांगी, लेकिन किसी ने भी उनकी मदद नहीं की, जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय समुदाय की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए बुधवार को इमरान ने कहा कि वो कश्मीर की आवाज बनेंगे, मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र समेत हर ग्लोबल मंच पर उठाएंगे, इसके साथ ही पीएम ने बालाकोट में भारत द्वारा किये गये एयर स्ट्राइक को भी कबूला।

Advertisement

हर मंच पर आवाज उठाएंगा
इमरान खान ने पीओके की राजधानी मुजफ्फराबाद में विधानसभा के एक विशेष सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि यदि पाक और भारत के बीच कोई युद्ध होता है, तो इसका जिम्मेदार अंतरराष्ट्रीय समुदाय होगा, कश्मीर और पाकिस्तान पर पूरे विश्व की नजर है, मैं कश्मीर की आवाज को हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाने वाला दूत बनूंगा।

Advertisement

भारत ने की बड़ी गलती
पाकिस्तानी पीएम ने ऑर्टिकल 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने के मोदी सरकार के कदम को रणनीतिक गलती कहा है, इमरान ने अपने भाषण में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ये अंतिम कार्ड खेलकर एक रणनीतिक गलती की है, मोदी और बीजेपी को इसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी, क्योंकि उन्होने कश्मीर मसले को अंतरराष्ट्रीय कर दिया है।

Advertisement

मैं दूत बनूंगा
इमरान खान ने कहा कि भारत सरकार ने कश्मीर में कर्फ्यू के दौरान जो कुछ भी किया, हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कहेंगे, कि इसके लिये आप जिम्मेदार हो, वहां मैं दूत बनूंगा, कश्मीर मुद्दे को हर मंच पर उठाऊंगा, यदि पाकिस्तान के खिलाफ भारत कोई आक्रामकता दिखाता है, तो उनका देश पूरी ताकत से जबाव देगा।

पीओके में कार्रवाई कर सकता है भारत
पाकिस्तानी पीएम ने बालाकोट एयर स्ट्राइक को कबूल करते हुए कहा कि पाकिस्तानी सेना के पास ठोस जानकारी है कि भारत पीओके में कार्रवाई की योजना बना रहा है, इमरान खान ने चेतावनी देते हुए कहा कि उनकी सेना किसी भी आक्रामकता का माकूल जबाव देने के लिये तैयार है। इमरान ने कहा कि भारत कश्मीर की स्थिति से ध्यान हटाने के लिये पुलावामा के बाद की गई कार्रवाई से भी खतरनाक योजना बना रहा है, मोदी को मेरा संदेश है, कि आप कार्रवाई कीजिए, हम माकूल जबाव देंगे।