अरुण जेटली के परिवार से PM मोदी ने की फोन पर बात, परिवार ने की भावुक अपील  

अरुण जेटली के निधन के साथ ही एक अनमोल दोस्त खो दिया है, जिन्हें मैं दशकों से जानता था । वे मुद्दों को  बेहद गहराई और विस्तार से जानते थे, राजनीतिक में उनके समानांतर बहुत कम लोग होते हैं …

New Delhi,Aug 24 : ली के एम्‍स में पूर्व वित्‍त मंत्री अरुण जेटली का आज निधन हो गया । उनके निधन की खबर जैसे ही प्रधानमंत्री तक पहुंची उन्‍होने फौरन शौकाकुल परिवार से बात की । उन्‍होने फोन पर बात करते हुए अरुण जेटली की पत्नी और उनके बेटे के प्रति संवेदना जाहिर की है । प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी फिल्‍हाल यूएई के दौरे पर हैं । आपको बता दें अरुण जेटली का आज शनिवार दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर निधन हो गया । विदेश दौरे पर मिली इस जानकारी से पीएम भी शोकाकुल हैं ।

Advertisement

प्रधानमंत्री ने की फोन पर बात
पीएम मोदी ने अरुण जेटली की पत्नी और उनके बेटे से बात की और संवेदना जाहिर की है । रिपोर्ट   के मुताबिक जेटली के परिवार ने प्रधानमंत्री से अपील की है कि वे अपना विदेश दौरा रद्द ना करें । पीएम ने ट्वीट कर जेटली के निधन पर गहरा दुख जाहिर किया है । उन्‍होने अरुण जेटली को अपना मित्र बताते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट कर अपना शोक जाहिर किया । उन्‍होने लिखा – जेटली महान राजनीतिक पुरोधा, विशाल शख्सियत और न्याय जगत की जानी-मानी हस्ती थे । उन्होंने भारत की राजनीति में कई योगदान दिए, उनका निधन बेहद दुखदायी है ।

Advertisement

Advertisement

अनमोल दोस्‍त अब नहीं रहा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा कि – अरुण जेटली के निधन के साथ ही एक अनमोल दोस्त खो दिया है, जिन्हें मैं दशकों से जानता था । वे मुद्दों को  बेहद गहराई और विस्तार से जानते थे, राजनीतिक में उनके समानांतर बहुत कम लोग होते हैं, उन्होंने अच्छा जीवन जीया और अपनी अनगिनत यादों के साथ हमें छोड़ गए, हम उन्हें याद करेंगे ।

पार्टी से अटूट रिश्‍ता
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अपने एक और ट्वीट में लिखा कि – भाजपा और अरुण जेटली जी का अटूट बंधन था। एक उग्र छात्र नेता के रूप में, वह आपातकाल के दौरान हमारे लोकतंत्र की रक्षा करने में सबसे आगे थे। वह हमारी पार्टी का एक बहुत पसंद किया जाने वाला चेहरा बन गए, जो पार्टी के कार्यक्रमों और विचारधारा को समाज के एक व्यापक स्पेक्ट्रम तक स्पष्ट कर सकते थे।