जेटली के जाने से विपक्ष भी दुखी, थरूर ने ट्वीट की शानदार तस्‍वीर तो सोनिया गांधी ने ये कहा

थरूर ने लिखा है कि राजनै‍तिक मतभेदों के बावजूद हम एक दूसरे का न केवल सम्‍मान करते थे, बल्कि हमारे बीच स्‍वस्‍थ्‍य संवाद होता था । यह परंपरा लोकसभा में भी जारी रही ।

New Delhi, Aug 24: अरुण जेटली के निधन के बाद सोशल मीडिया पर उन्‍हें श्रद्धांजलि देने के लिए राजनीति जगत से ही नहीं बल्कि सभी क्षेत्रों से लोग उमड़ पड़े । एक और जहां बीजेपी से जुड़े लोग अपना दुख व्‍यक्‍त कर रहे हैं तो वहीं कांग्रेस के नेता भी जेटली के जाने पर अपना शोकाकुल संदेश भेज रहे हैं । कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने भी जेटली के निधन पर दुख भरा एक संदेश लिखा तो वहीं शशि थरूर ने ट्वीट कर अपने जज्‍बात साझा किए ।

Advertisement

सोनिया गांधी का संदेश
सोनिया गांधी ने एक बयान में जेटली के निधन पर दुख जताते हुए कहा, ”जेटली ने एक सार्वजनिक व्यक्तित्व, सांसद और मंत्री के रूप में लंबे समय तक सेवाएं दीं । सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान को हमेशा याद किया जायेगा ।” सोनिया गांधी के अलावा कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से भी एक संदेश आया – ”हमें अरुण जेटली जी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ है । दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थना जेटली जी के परिवार के साथ हैं।”

Advertisement

Advertisement

शशि थरूर ने तस्‍वीर के साथ किया याद
वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अरुण जेटली से अपनी पहली मुलाकात को याद करते हुए एक तस्‍वीर पोस्‍ट की और लिखा – अरुण जेटली से उनकी पहली मुलाकात तब हुई थी, जब वे दिल्‍ली विश्‍वविद्यायल छात्र संघ (DUSU) के अध्‍यक्ष थे । उस समय शशि थरूर सेंट स्‍टीफेंस कालेज यूनियन के अध्‍यक्ष थे । थरूर ने लिखा है कि राजनै‍तिक मतभेदों के बावजूद हम एक दूसरे का न केवल सम्‍मान करते थे, बल्कि हमारे बीच स्‍वस्‍थ्‍य संवाद होता था । यह परंपरा लोकसभा में भी जारी रही । थरूर ने लिखा कि बजट बहस के दौरान हमारे बीच हमेशा एक स्‍वस्‍थ्‍य संवाद रहा है । अरुण जेटली के निधन को भारत का बहुत बड़ा नुकसान बताया  ।

कांग्रेस के अन्‍य नेताओं ने भी किया याद
कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताआगे कपिल सिब्बल, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और भी कई अन्य नेताओं ने भी जेटली के निधन पर दुख प्रकट किया । आपको बता दें पूर्व वित्‍त मंत्री जेटली का शनिवार को एम्स में निधन हो गया । वो लंबे समय से बीमार थे और एम्स में भर्ती थे । कुछ साल पहले ही उनकी बैरियाट्रिक सर्जरी की गई थी । उनकी तबीयत शुक्रवार से ही बिगड़ गई थी और आज दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर उन्‍होने आखिरी सांस ली ।