चिंदबरम की गिरफ्तारी के बाद बदल रहे हैं सुर, जयराम रमेश, सिंघवी के बाद अब थरूर भी, दिया ये बयान

”ताकि जब वह कुछ गलत करें, और हम उनकी आलोचना करें तब उसकी विश्वसनीयता रहे । मैं विपक्ष के अन्य लोगों की इस राय पर सहमति के लिए स्वागत करता हूं, जिसके लिए मेरी उस समय आलोचना की गई थी।”

New Delhi, Aug 24: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के समर्थकों की संख्‍या में कांग्रेस नेताओं के नाम भी जुड़ने लगे हैं । पहले जय राम रमेश, फिर सिंघवी और अब एक और बड़े नेता शशि थरूर का नाम इसमें जुड़ गया हैं । वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपनी पार्टी के नेताओं जयराम रमेश और अभिषेक मनु सिंघवी पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश के तर्क का समर्थन किया । उनका बयान दूसरे कांग्रेसियों के माथे की चिंता की लकीरें जरूर बढ़ाएगा । शशि थरूर ने ट्वीट कर बड़ी बात कही ।

Advertisement

शशि थरूर का ट्वीट
वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुरा कहना गलत है । शशि थरूर ने एक ट्वीट में कहा – “मैं छह साल से दलील दे रहा हूं कि यदि नरेंद्र मोदी कोई सही काम करते हैं या सही बात कहते हैं तब उनकी सराहना की जानी चाहिए ।  ताकि जब वह कुछ गलत करें, और हम उनकी आलोचना करें तब उसकी विश्वसनीयता रहे । मैं विपक्ष के अन्य लोगों की इस राय पर सहमति के लिए स्वागत करता हूं, जिसके लिए मेरी उस समय आलोचना की गई थी।”

Advertisement

मोदी सरकार के काम को समझने की जरूरत: रमेश  
आपको बता दें गुरुवार को एक बुक लॉन्च के मौके पर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री  जयराम रमेश ने कहा था –  “वक्त आ गया है कि अब हम 2014 से 2019 के बीच मोदी द्वारा किए गए काम को समझें, जिसकी वजह से वह मतदाताओं के 30 प्रतिशत से अधिक वोट से वापस सत्ता में लौटे।” जयराम रमेश ने आगे कहा कि हमें मानना होगा कि मोदी ऐसी भाषा में बात करते हैं, जो लोगों को उनसे जोड़ती है ।

Advertisement

हर समय आलोचना सही नहीं : रमेश
जयराम रमेश ने इस मौके पर आगे कहा कि –  “जब तक हम यह नहीं मान लेते हैं कि वह ऐसे काम कर रहे हैं, जिन्हें जनता सराह रही है और जिन्हें पहले नहीं किया गया है, तब तक हम उनका सामना कर पाने में समर्थ नहीं हो पाएंगे। इसके साथ ही अगर आप हमेशा उन्हें गलत या बुरा कहेंगे तो आप उनका मुकाबला नहीं कर पाएंगे.” उन्‍होने साफ किया कि वो किसी प्रधानमंत्री की तारीफ नहीं कर रहे हैं बल्कि ये चाहते हैं राजनीतिक वर्ग शासन में लाए गए उनके कामों को पहचाने ।

अभिषेक मनु सिंघवी ने भी किया था समर्थन
वहीं जयराम रमेश की टिप्पणी का सिंघवी ने ट्विटर पर समर्थन किया । उन्‍होने शुक्रवार को ट्वीट किया –  “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमेशा बुरा कहना गलत है और काम का आकलन किसी व्यक्ति के आधार पर नहीं, बल्कि मुद्दों के आधार पर किया जाना चाहिए। मैंने हमेशा कहा कि मोदी को बुरा कहना गलत है. सिर्फ इसलिए नहीं कि वह देश के प्रधानमंत्री हैं, बल्कि ऐसा करके विपक्ष वास्तव में एक तरह से उनकी मदद करता है । काम हमेशा अच्छा, बुरा या सामान्य होता है-उसका मूल्यांकन व्यक्ति के आधार पर नहीं, बल्कि मुद्दों के आधार पर किया जाना चाहिए। निश्चित रूप से, उज्जवला योजना अन्य अच्छे कामों में से एक है।”