पीवी सिंधु ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत को दिलाया पहला गोल्ड, मोदी से सानिया मिर्जा तक ने कही ये बात

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, आपमें बेजोड़ प्रतिभा है पीवी सिंधु, फिर से भारत को गौरवान्वित किया, भारत को आप पर गर्व है।

New Delhi, Aug 26 : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने पीवी सिंधु को विश्व बैडमिंटन चैपियनशिप जीतने पर बधाई देते हुए रविवार को कहा कि उनका समर्पण प्रेरणादायी है, आपको बता दें कि सिंधु ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब जीता, वो ये उपलब्धि हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला है।

Advertisement

राष्ट्रपति का ट्वीट
बीडबल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप जीतने पर बधाई पीवी सिंधु, ये पूरे देश के लिये गौरवशाली क्षण है, कोर्ट पर आपका जादूई खेल, कड़ी मेहनत और दृढता लाखों लोगों को रोमांचित और प्रेरित करती है, विश्व चैंपियन को भविष्य के मुकाबलों के लिये शुभकामनाएं।

Advertisement

पीएम का ट्वीट
पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, आपमें बेजोड़ प्रतिभा है पीवी सिंधु, फिर से भारत को गौरवान्वित किया, भारत को आप पर गर्व है, बीडब्लयूएफ विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर उन्हें बधाई, पीवी सिंधु की सफलता खिलाड़ियों की कई पीढियों को प्रेरित करेगी।

Advertisement

सायना और सानिया ने दी बधाई
सिंधु की साथी प्रतियोगी खिलाड़ी और ओलंपिक पदक विजेता साइना नेहवाल ने उन्हें बधाई देते हुए लिखा, विश्व बैंडमिंटन चैपियनशिप में भारत के लिये पहला स्वर्ण जीतने पर पीवी सिंधु को बधाई, तो टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने लिखा, पीवी सिंधु क्या कमाल की चैंपियन महिला है, बधाई, इस पल का लुत्फ उठाइये।

सिंधु ने लिया बदला
फाइनल मुकाबले में रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने 38 मिनट में 21-7, 21-7 से आसान जीत हासिल की, इसके साथ ही सिंधु ने दो साल पहले इस टूर्नामेंट के फाईनल में ओकुहारा से मिली हार का बदला भी ले लिया। विश्व चैंपियनशिप में ये उनका पांचवा पदक है, पदकों की संख्या के मामले में चीन की पूर्व ओलंपिक चैंपियन झांग निंग के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।