बुमराह के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज, टीम इंडिया को मिली बड़ी जीत

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 7 रन देकर 5 विकेट लिये, जबकि ईशांत शर्मा ने 31 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किये।

New Delhi, Aug 26 : अजिंक्य रहाणे के शतक के बाद जसप्रीत बुमराह ने स्विंग गेंदबाजी का खूबसूरत नमूना पेश किया, जिसकी वजह से टीम इंडिया को पहले टेस्ट मैच में बड़ी जीत मिली, एंटीगा टेस्ट में 419 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम 100 रनों पर ही ऑलआउट हो गई, विराट सेना को 318 रनों से बड़ी जीत मिली।

Advertisement

बुमराह के 5 विकेट
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 7 रन देकर 5 विकेट लिये, जबकि ईशांत शर्मा ने 31 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किये, इससे पहले टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 343 रन पर दूसरी पारी घोषित कर दी, रहाणे ने 102 रनों की शानदार पारी खेली, तो हनुमा विहारी ने 93 रन बनाये। आपको बता दें कि टीम इंडिया ने विश्व चैंपियनशिप के अपने इस पहले मैच की पहली पारी में 297 रन बनाये थे, और वेस्टइंडीज को 222 रनों पर समेट दिया था।

Advertisement

2 साल बाद रहाणे ने जड़ा शतक
टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 7 विकेट पर 343 रन बनाकर घोषित कर दिया, उपकप्तान रहाणे और हनुमा विहारी (93 रन) के बीच पांचवें विकेट के लिये 193 रन की साझेदारी हुई, अजिंक्य रहाणे ने पिछले दो साल में पहला और कुल दसवां टेस्ट शतक लगाया, हालांकि हनुमा विहारी अपने पहले शतक से चूक गये।

Advertisement

फिर नाकाम रहे पंत
टीम इंडिया ने चौथे दिन 3 विकेट पर 185 रन से आगे खेलना शुरु किया, अभी इस स्कोर में 2 रन जुड़े ही थे कि दिन के दूसरे ओवर में कप्तान विराट कोहली पवेलियन लौट गये, लेकिन फिर इसके बाद रहाणे और विहारी ने शानदार बल्लेबाजी की, युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक बार फिर बल्ले से नाकाम रहे, वो सिर्फ सात रन ही बना सके।

नर्वस नाइंटीज के शिकार बनें विहारी
हनुमा विहारी नर्वस नाइंटीज के शिकार बन गये, गेंद उनके बल्ले का हल्का किनारा लेते हुए विकेटकीपर के हाथों में समा गई, विहारी निराश थे, लेकिन उन्होने एक बेहतरीन पारी खेली, ये उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर है, इस पारी के दौरान उन्होने 128 गेंदें खेली, 10 चौके और 1 छक्के लगाये।