फजीहत होने पर सफाई देने आगे आये राहुल गांधी, पाक को लगाई लताड़, पढिये पूरी खबर

राहुल गांधी ने मामले में सफाई देते हुए पाक द्वारा कश्मीर को लेकर संयुक्त राष्ट्र में दायर की गई याचिका में अपने ट्वीट्स और बयानों का उल्लेख करने पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

New Delhi, Aug 28 : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने कश्मीर वाले बयान पर सफाई दी है, दरअसल पाकिस्तान ने राहुल गांधी के बयान का हवाला देते हुए यूनाइटेड नेशंस को पत्र लिखा है, और कहा है कि कश्मीर में मानवाधिकार का उल्लंघन हो रहा है, वहां की आवाज को दबाया जा रहा है, अब इसी पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने सफाई देते हुए ट्वीट किया है।

Advertisement

कड़ी प्रतिक्रिया
राहुल गांधी ने मामले में सफाई देते हुए पाक द्वारा कश्मीर को लेकर संयुक्त राष्ट्र में दायर की गई याचिका में अपने ट्वीट्स और बयानों का उल्लेख करने पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है, उन्होने बुधवार को ट्वीट कर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को चेतावनी दी है।

Advertisement

राहुल ने क्या लिखा
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने ट्वीट में लिखा, मैं इस सरकार के कई मामलों में असहमत हूं, लेकिन मैं ये साफ कर देना चाहता हूं, कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है, इसमें हस्तक्षेप करने के लिये पाकिस्तान या फिर किसी दूसरे विदेशी देश के लिये कोई जगह नहीं है, जम्मू-कश्मीर में हिंसा हुई है, क्योंकि ये पाकिस्तान द्वारा उकसाया और समर्थित है, जिसे दुनिया भर में आतंकवाद का प्रमुख समर्थक माना जाता है।

Advertisement

पाक ने लिखा था पत्र
आपको बता दें हर जगह से झटका लगने के बाद भी पाकिस्तान मान नहीं रहा है, अब उसने राहुल गांधी के बयान का जिक्र करते हुए यूनाइटेड नेशंस को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होने राहुल गांधी के उस बयान का जिक्र किया है, जिसमें पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कश्मीर में हिंसा होने की बात कही थी, इसके साथ ही पाक ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला का भी जिक्र किया है।

Advertisement