PM मोदी की तारीफ में बिछ गए शत्रुघ्‍न सिन्‍हा, ट्रंप–मोदी रिश्‍तों पर कही शानदार बात

‘आपके आकर्षण और कूटनीति के साथ राष्ट्रपति ट्रंप के जादू ने दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने का अद्भुत काम किया है । भले ही वो फिल्म ना चली हो, लेकिन तेरा जादू चल गया।’

New Delhi, Aug 28 : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और अमरीकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की मुलाकात विश्‍व मंच पर चर्चा का विष्‍य बन गई । दोनों के बीच जिस अंदाज में बात चल रही थी, वैसे हाव-भाव आज तक किसी भी देश के प्रमुखों के बीच नहीं देखे गए । इस मुलाकात का वीडियो खूब वायरल हो रही । पाकिस्‍तान से जहां इसे देखकर जलन की बदबू आने लगी है तो वहीं भारत में पीएम की इस मुलाकात को बेहद गर्मजोशी के साथ सराहा जा रहा है । वो नेता भी जो प्रधानमंत्री पर नाराजगी उतारने में पीछे नहीं रहते थे आज तारीफ भी उसी अंदाज में कर रहे हैं ।

Advertisement

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा हुए पीएम के मुरीद  
भाजपा के बागी नेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा जो अब कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं उन्‍होने ट्वीट कर PM मोदी की इस मुलाकात की जमकर तारीफ की । शत्रुघ्न सिन्हा इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी के 15 अगस्त के भाषण से भी काफी प्रभावित हुए थे और एक के बाद एक उन्‍होने कई ट्वीट कर उनकी तारीफ की थी । वहीं अब ट्रंप से पीएम की मुलाकात के बाद शत्रुघ्‍न पीएम के मुरीद ही हो गए हैं ।

Advertisement

बिहारी बाबू के ट्वीट
‘शॉटगन’ नाम से मशहूर कांग्रेस नेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने लिखा ‘तेरा जादू चल गया।’ उनके इस ट्वीट से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो पीएम के काम के कायल हो गए हैं । शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट किया – ‘फ्रांस में अमेरिका के साथ आपने (पीएम मोदी) द्विपक्षीय बैठक के दौरान बहुत अच्छी तरह से बातचीत की । ट्रंप के साथ आपका तालमेल और केमिस्ट्री सभी को देखने में अच्छा लगा । आपके आकर्षण और कूटनीति के साथ राष्ट्रपति ट्रंप के जादू ने दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने का अद्भुत काम किया है । भले ही वो फिल्म ना चली हो, लेकिन तेरा जादू चल गया।’

Advertisement

Advertisement

कांग्रेसी नेताओं का मोदी प्रेम
बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्‍न सिन्‍हा इस साल लोकसभा चुनाव में पटना साहिब सीट से चुनाव हार गए थे । बीजेपी में थे तो पार्टी नेताओं समेत मोदी की आलोचना में भी पीछे नहीं रहते थे । उनकी बयानबाजी बीजेपी के लिए मुसीबत बन गई थी । शत्रुघ्‍न सिन्‍हा बीजेपी को ‘वन मैन शो, टू मैन आर्मी’ करार दे चुके हैं । बहरहाल कांग्रेस से शत्रुघ्‍न सिन्‍हा अकेले नेता नहीं जो इन दिनों पीएम से खुश हों, उनके अलावा थरूर, जयराम रमेश, अभिषेक मनु सिंघ्‍वी जैसे कुछ और नेता भी है जो पीएम की उनके अच्छे कामों की तारीफ कर चुके हैं ।