रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, पाक को लताड़ लगाते हुए पीओके के लिये कही बड़ी बात

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाक को पीओके में मानवाधिकारों के उल्लंघन और अत्याचारों पर ध्यान देना चाहिये।

New Delhi, Aug 29 : कश्मीर मामले से बौखलाये पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, लगातार झटके लगने के बाद भी वो मामले में हस्तक्षेप करने की कोशिश कर रहा है, अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाक को कड़ा और स्पष्ट जबाव दिया है, उन्होने कहा कि कश्मीर पर पाकिस्तान का कोई लोकस स्टैन्डी (अधिकार क्षेत्र ) नहीं है, कोई भी देश मौजूदा मुद्दे पर उसका समर्थन नहीं कर रहा है।

Advertisement

आतंक का निर्यात रोके
लेह में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने काहा कि पाक आतंक का इस्तेमाल कर भारत के अस्थिर करने की कोशिश कर रहा है, तो भारत पाक से कैसे बात कर सकता है, राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि भारत-पाक के साथ अच्छे पड़ोसी संबंध रखना चाहता है, लेकिन उससे पहले पाक को आतंक का निर्यात रोकना होगा।

Advertisement

कश्मीर पर पाक का कोई नियंत्रण नहीं
राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान का कश्मीर पर कोई नियंत्रण नहीं है, मैं पाकिस्तान से पूछना चाहता हूं, कि कश्मीर कब से उनका था, जो उसे लेकर रोते रहते हो, कश्मीर हमेशा भारत का हिस्सा था, पाकिस्तान बन गया, तो हम उसके वजूद का सम्मान करते हैं।

Advertisement

पीओके में मानवाधिकार उल्लंघन
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाक को पीओके में मानवाधिकारों के उल्लंघन और अत्याचारों पर ध्यान देना चाहिये, उन्होने कहा कि अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क ओशो ने टेलीफोन पर बातचीत के दौरान उन्हें बताया कि अनुच्छेद 370 भारत का आंतरिक मामला है, मौजूदा मुद्दे पर कोई भी देश पाकिस्तान के साथ नहीं है। सच्चाई ये है कि पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान का अवैध कब्जा है।