कश्मीर पर इमरान खान ने पाकिस्तानियों से की खास अपील, अब अपने ही लोगों ने दिया ‘धोखा’

इमरान खान सरकार के इस नौटंकी की अपील के बाद पाकिस्तानी पत्रकारों ने ही उन्हें आईना दिखा दिया, कई पत्रकारों ने लिखा, कि इमरान खान को पहले देखना चाहिये, कि वो अपने देश में क्या कर रहे हैं।

New Delhi, Aug 30 : जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद से पाक को दुनिया भर में कहीं से भी मदद नहीं मिल रही है, अब पाक ने अपनी ही जमीन पर विरोध प्रदर्शन का फैसला लिया, ये विरोध प्रदर्शन शुक्रवार दोपहर 12 से 12.30 बजे तक किया जाएगा, कश्मीर पर हुई पाक संसदीय कमेटी की बैठक के दौरान पाक नेशनल असेंबली के स्पीकर फखर इमाम ने ये जानकारी दी है, उन्होने कहा कि संसद की सलाह पर कश्मीर को लेकर शुक्रवार को देशभर में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा, इसके साथ ही पाक के रेलमंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा कि इस दौरान विरोध स्वरुप पूरे देश की ट्रेनों को एक मिनट के लिये बंद किया जाएगा।

Advertisement

कश्मीर आवर की घोषणा
इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन के निदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि शुक्रवार को कश्मीर आवर मनाया जाएगा, पूरे पाक में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा, 1 मिनट के लिये ट्रेनें भी रोक दी जाएंगी, इस बीच पाक और कश्मीर के राष्ट्रगान बजाए जाएंगे, इससे पहले सप्ताह के शुरुआत में ही पाक के पीएम इमरान खान ने घोषणा की थी, कि 30 अगस्त से हर सप्ताह कश्मीर के लोगों के लिये 12 से 12.30 बजे के बीच देश के कार्यक्रमों की शुरुआत की जाएगी।

Advertisement

पाक के पत्रकारों ने दिखाया आईना
इमरान खान सरकार के इस नौटंकी की अपील के बाद पाकिस्तानी पत्रकारों ने ही उन्हें आईना दिखा दिया, कई पत्रकारों ने लिखा, कि इमरान खान को पहले देखना चाहिये, कि वो अपने देश में क्या कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई पत्रकार इस अपील का जमकर मजाक उड़ा रहे हैं, या फिर आलोचना कर रहे हैं।

Advertisement

नाइला ने क्या लिखा
अकसर ट्विटर पर अपनी बेबाक राय रखने वाली पाकिस्तानी पत्रकार नाइला इनायत ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी हैं, उन्होने इमरान के फैसले पर तंज कसते हुए लिखा, ब्रेकिंग, भारत से आ रहे हवा और पानी को पाकिस्तान 12 से 12.30 के बीच रोकेगा।