जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, टीम इंडिया मजबूत स्थिति में

जसप्रीत बुमराह ने अपने करियर का पहला हैट्रिक लिया है, टेस्ट क्रिकेट में ये कारनामा करने वाले वो तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं।

New Delhi, Sep 01 : टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच जमैका के सबीना पार्क में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जहां टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक विकेट लिया, ये उनके करियर का पहला हैट्रिक है, इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक विकेट लेने वाले बुमराह तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गये हैं, उनसे पहले हरभजन सिंह और इरफान पठान ये कारनामा कर चुके हैं।

Advertisement

टीम इंडिया ने बनाये 416 रन
वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 416 रन बनाये, युवा बल्लेबाज हनुमा विहारी ने शतक लगाया, इसके बाद बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के 5 बल्लेबाजों के अपने 6ठें ओवर में ही पवेलियन लौटा दिया, उन्होने चौथे ओवर में ही हैट्रिक लेते हुए डेरेन ब्रावो, शमारा ब्रूक्स और रोस्टन चेज का विकेट हासिल किया।

Advertisement

हैट्रिक में इन बल्लेबाजों को किया आउट
बुमराह ने चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर ही डेरेन ब्रावो को 4 रन पर केएल राहुल के हाथों कैच करवाया, इसके बाद ओवर की तीसरी गेंद पर ब्रूक्स को जीरो पर एलबीडब्लयू आउट किया, ब्रूक्स ने रिव्यू भी लिया, लेकिन वो कामयाब नहीं हो सके, उन्हें अंपायर ने आउट करार दिया, इसके बाद अगली गेंद पर बुमराह ने रोस्टन चेज को भी एलबीडबल्यू आउट कर पवेलियन भेज दिया।

Advertisement

तीसरे भारतीय गेंदबाज
जसप्रीत बुमराह ने अपने करियर का पहला हैट्रिक लिया है, टेस्ट क्रिकेट में ये कारनामा करने वाले वो तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं, उनसे पहले साल 2003 में हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिजटाउन में हैट्रिक बनाया था, उसके बाद 2006 में इरफान पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ कराची में हैट्रिक लिया था।